JharkhandLead NewsRanchi

जिला प्रशासन का फरमान, खाली करो मोरहाबादी मैदान

  • कोविड-19 व दुर्गा पूजा के मद्देनजर प्रदर्शनकारियों को जगह खाली करने का नोटिस जारी

Ranchi : राजधानी के मोरहाबादी मैदान के पास विभिन्न मांगों को लेकर धरना कर रहे लोगों को जल्द से जल्द धरना स्थल खाली करने का नोटिस रांची जिला प्रशासन ने जारी किया है.

Jharkhand Rai

जारी नोटिस में कोविड19 के संभाव्य प्रसार के मद्देनजर रांची अनुमंडल क्षेत्रन्तर्गत किसी भी स्थान पर भीड़-भाड़ न लगाने के पूर्व जारी आदेश के आलोक में सभी को मोरहाबादी क्षेत्र को तत्काल प्रभाव से खाली करने का निर्देश दिया गया है.

नोटिस में रांची एसडीएम ने कहा है कि अवहेलना करने वालों के खिलाफ़ सुसंगत धाराओं (जिनमें पैंडेमिक एक्ट सहित भारतीय दण्ड संहिता की अन्य धाराएं शामिल हैं) के तहत सुसंगत कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – जानिए, पुष्पम प्रिया की प्लूरल्स पार्टी ने बिहार के लोगों को दिये कौन से आठ ‘वचन’

जिला प्रशासन के भेजे नोटिस को कार्यपालक दण्डाधिकारी राकेश रंजन ने जेटेट, पंचायत सचिव एवं जैप परीक्षा परिणाम सम्बंधित मांगों को लेकर धरना पर बैठे समूह के प्रतिनिधियों को थमाया. इस दौरान उन्होंने संबंधित प्रतिनिधि को सभी मांगकर्ताओं के सामने नोटिस पढ़ कर सुनाने को भी कहा, जिसके बाद उन्हें नोटिस थमा दिया गया.

रांची एसडीएम समीरा एस ने कहा, “कोविड19 महामारी के संभाव्य प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर इस तरह के धरना प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जा सकती है. इसीलिए सभी को तत्काल प्रभाव से धरना स्थगित कर मैदान खाली करने का निदेश दिया गया है. आदेश की अवहेलना करने वालों के खिलाफ़ आइपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – एक साल से ‘सोया’ हुआ है झारखंड आंदोलनकारियों को ‘पहचानने’ वाला आयोग, दफ्तर में धूल फांक रहे 42 हजार आवेदन

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: