JharkhandRanchi

झारखंड में पत्रकार सुरक्षा कानून पर निर्णय जल्द, सीएम ने किया ये इशारा

Ranchi : पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने के मसले पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि इसके कानूनी पहलुओं पर सरकार विशेषज्ञों से राय मशविरा करेगी. उसके बाद ही निर्णय लेगी. हेमंत ने यह इशारा किया है कि सरकार जल्द ही इस पर निर्णय लेगी.

Jharkhand Rai

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मंगलवार को झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान यह बात कही. इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल ने दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को मुआवज़ा देने, गंभीर गंभीर रूप से बीमार पत्रकारों को आर्थिक सहायता देने और पत्रकार पेंशन योजना में सुधार करने को लेकर मांग पत्र सौंपा.

मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि जरूरतमंद सभी पत्रकारों को पत्रकार पेंशन योजना का लाभ मिले, इसके लिए इसकी त्रुटियों को सुधारा जायेगा. पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने के मसले पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके कानूनी पहलुओं पर विशेषज्ञों से राय मशविरा करने के बाद जल्द ही निर्णय लिया जायेगा.

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने गंभीर रूप से बीमार 10 पत्रकारों को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता देने की बात कही. मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वालों में भारतीय श्रमजीवी पत्रकार संघ के राष्ट्रीय महासचिव शाहनवाज़ हसन, झारखण्ड जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र सिंह, रांची जिला अध्यक्ष आलोक सिन्हा एवं उर्दू दैनिक अल्वतन टाइम्स के पत्रकार नईमुल्लाह खान शामिल थे.

Samford

इसे भी पढ़ें – तीन नवंबर को दुमका उपचुनाव में ‘बड़ा कांड’ करने की फिराक में नक्सली, भारी मात्रा में हथियार-विस्फोटक हुए बरामद

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: