Lead NewsNationalNEWS

देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या तीन लाख के पार, नये मरीज ढाई लाख के नीचे

36 दिनों के बाद रोजाना मिलने वाले मरीज ढाई लाख से नीचे

New Delhi: बेशक, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है, मगर मौत की संख्या अभी भी बेकाबू है. देश में रविवार को 2,22,704 नये मरीज मिले वहीं 4454 लोगों की मौत हुई. पिछले दस दिनों से लगातार 4000 मौतों का क्रम जारी है. इसके साथ ही देश में कुल मृतकों की संख्या तीन लाख को पार कर चुकी है. देश में कुल मृतकों की संख्या 3,03,355 हो गई है.

 

मौत के मामलों में भारत दुनिया में तीसरे स्थान पर हो गया है. इससे अधिक मौतें अमेरिका व ब्राजील में हो चुकी है. बताया जा रहा है कि देश में 36 दिनों के बाद रोजाना मिलने वाली मरीजों की संख्या ढाई लाख से कम रही. 16 अप्रैल के बाद पहला मौका है जब रोजाना मिलने वाले नये मरीजों की संख्या रविवार को ढाई लाख के नीचे रही. इस दिन 2,22,704 नये मरीज मिले. मालूम हो कि 16 अप्रैल के बाद से देश में मरीजों की संख्या में रिकार्डतोड़ वृद्धि शुरू हुई थी. चार लाख से अधिक मरीज लगातार मिल रहे थे.

 

इस तरह देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 2.67 करोड़ को पार कर गई है. इनमें 2.37 करोड़ पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. रविवार को 3.02 लाख मरीजों ने कोरोना को मात दी. पिछले कुछ दिनों से लगातार नये मरीजों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक रह रही है.

Advt

Related Articles

Back to top button