JharkhandRanchi

मौत का फरमान हैं मोदी के तीन कृषि कानून, विरोध में बनेगी 50 किलामीटर लंबी मानव श्रृखंला: माले

महेंद्र सिंह की शहादत पर किसान आंदोलन के समर्थन में होगा प्रदर्शन

Ranchi: महेंद्र सिंह का शहादत दिवस किसान आंदोलन के समर्थन में मनाया जायेगा. 16वीं शहादत दिवस पर गिरिडीह व कोडरमा में करीब 50 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनायी जायेगी, जिसमें किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए, कृषि बिल पर विरोध दर्ज कराया जायेगा.

ये बातें भाकपा माले राज्य सचिव जर्नादन प्रसाद ने कहीं. शुक्रवार को वे प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मानव श्रृंखला बना कर किसान आंदोलन के लिये एकजुटता प्रदर्शित की जायेगी.

मोदी सरकार के तीन कृषि कानून किसानों के लिये मौत का फरमान है. ऐसे में राज्य में आंदोलन तेज की जा रही है. राज्य के अन्य जिलों और प्रखंडों में सकंल्प सभा आयोजित की जायेगी.

दिन में महेंद्र सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जायेगा. मानव श्रृखंला के बाद मौन रखा जायेगा, जिसमें किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि दी जायेगी.

इसे भी पढ़ें- कृषि कानून के विरोध में एक मंच पर आये कांग्रेस के 17 विधायक व एक सांसद, भरी हुंकार.

बिहार के 21 विधायक होंगे शामिल

जर्नादन प्रसाद ने बताया कि मानव श्रृखंला कार्यक्रम में भाकपा माले के कई नेता शामिल होंगे, जिसमें बिहार के सभी 21 विधायक, भाकपा माले के पोलित ब्यूरो सदस्य स्वदेश भट्टाचार्य, राज्य के वर्तमान और पूर्व विधायक भी शामिल होंगे.

वहीं केंद्रीय कमेटी सदस्य शुभेंदू सेन ने बताया कि कृषि बिल के खिलाफ पहले से आंदोलन जारी है. जब तक केंद्र सरकार किसानों की मांग नहीं मान लेती और आंदोलन समाप्त नहीं होता. तब राज्य में किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन होते रहेंगे.

इसे भी पढ़ें- पलामू : मामा ने भांजी को अगवा कर कई दिनों तक बनाया हवस का शिकार, केस दर्ज

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: