न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड में चुनाव ड्यूटी पर तैनात जवानों की हो रही मौत, हजारीबाग में सीआरपीएफ जवान की मौत

360

Ranchi: झारखंड में हो रहे विधानसभा के चुनाव में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने के लिए तैनात जवानों की मौत हो रही है. अब तक चुनाव ड्यूटी में पांच जवानों की मौत हो चुकी है.

इसी दौरान हजारीबाग में चुनाव ड्यूटी में तैनात सीआरपीएफ के जवान शिव कुमार की हार्ट अटैक से मौत हो गयी. मृतक जवान शिव कुमार पिता ओमप्रकाश बघिवाल थाना पुरकाजी मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) के रहनेवाले थे.

Sport House

इसे भी पढ़ें – पढ़ें और सुनें कैसे चुनावी सभाओं में झूठ बोल गये पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

पंद्रह लाख रुपये का चेक पीड़ित परिवार को उपलब्ध कराया गया

हजारीबाग में चुनाव ड्यूटी में तैनात सीआरपीएफ के जवान शिव कुमार की हार्ट अटैक से मौत की सूचना के बाद हजारीबाग के उपायुक्त के द्वारा तत्काल पोस्टमार्टम कराया गया और निर्वाचन शाखा, उपायुक्त कार्यालय, हजारीबाग द्वारा अनुग्रह अनुदान पंद्रह लाख रुपये का चेक पीड़ित परिवार को उपलब्ध कराया गया.

चुनाव ड्यूटी में तैनात तीन जवानों की हो चुकी है हार्ट अटैक से मौत

झारखंड में हो रहे विधानसभा चुनाव में ड्यूटी पर तैनात जवान की हार्ट अटैक से मौत हो रही है. हार्ट अटैक से तीन जवानों को मौत हो गयी है, जिनमें जमशेदपुर के बहरागोड़ा में चुनाव ड्यूटी में तैनात आरपीएफ के जवान की मौत हार्ट अटैक हो गयी. हार्ट अटैक आने से सिमडेगा में तैनात होमगार्ड जवान की मौत हो गयी और हजारीबाग में सीआरपीएफ जवान की मौत अटैक से मौत हो गयी.

Mayfair 2-1-2020

इसे भी पढ़ें – कोयलांचल के 11 में 8 विधानसभा सीटों पर #BJP को मिल रही है Big Fight, जाने कहां क्या है हाल

विधानसभा चुनाव ड्यूटी में तैनात पांच जवानों की हो चुकी है मौत

18 नवंबर 2018: गुमला में विधानसभा चुनाव में ड्यूटी के लिए सोमवार को जिला मुख्यालय पहुंचे आइटीबीपी के हवलदार शेर सिंह (35) की 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आने से मौत हो गयी.

 2 दिसंबर 2019: झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 को शांतिपूर्ण कराने के लिए आये इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आइटीबीपी) के जवान 30 वर्षीय देवचरण धामी की 2 दिसंबर को संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी थी. उनके पैर में सूजन आ गयी थी और पेट भी नीला पड़ गया था. रिम्स में पोस्टमार्टम के दौरान भी उनकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. आशंका है कि शरीर में संक्रमण हो गया था, जिसके चलते उनकी मौत हो गयी थी. मृतक जवान पलामू के छतरपुर स्थित पुलिस चौकी में तैनात थे.

5 दिसंबर 2019: सिमडेगा में विधानसभा चुनाव ड्यूटी में तैनात होमगार्ड के जवान कमल प्रसाद मेहता की 5 दिसंबर को हार्ट अटैक होने से मौत हो गयी. कमल मेहता हजारीबाग में पोस्टेड थे. उनकी ड्यूटी विधानसभा चुनाव को लेकर सिमडेगा में लगायी गयी थी. बता दें कि मृतक होमगार्ड के जवान कमल प्रसाद मेहता मूल रूप से हजारीबाग जिला के पद्मा थाना क्षेत्र के ग्राम चौकी के रहनेवाले थे.

7 दिसंबर 2019: जमशेदपुर के बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र के पचांडो क्लस्टर में झारखंड विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव ड्यूटी में तैनात आरपीएफ जवान हरिश्‍चंद्र गिरि की हार्ट अटैक आने से मौत हो गयी.

9 दिसंबर 2019: हजारीबाग में चुनाव ड्यूटी में तैनात सीआरपीएफ के जवान शिव कुमार की हार्ट अटैक से मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ें – #GST मुआवजे को लेकर सात राज्य केंद्र सरकार के खिलाफ #SupremeCourt जाने को तैयार

SP Deoghar

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like