न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

दुमका के बाद गढ़वा में पारा शिक्षक की मौत

3,319

Palamu : झारखंड की उपराजधानी दुमका के बाद पलामू प्रमंडल के गढ़वा जिले में पारा शिक्षक की मौत हो गयी. गढ़वा के रंका प्रखंड अंतर्गत तेनुडीह उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत पारा शिक्षक उदय पांडेय (40 वर्ष) की मौत सोमवार को हो गयी.

eidbanner

बच्‍चे को स्‍कूल छोड़ने गये थे, अचानक गिर पड़े

उदय पांडेय के चचेरे भाई बिंदु पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि हड़ताल के कारण अक्सर उदय पांडेय तनाव में रहते थे. सुबह नौ बजे वे अपने पुत्र को रंका सरस्वती ज्ञान मंदिर में छोड़कर सलेया स्थित निवास पर जैसे ही पहुंचे, अचेत होकर गिर गये. आनन फानन में बड़े भाई हरिशंकर पांडेय उन्हें लेकर गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मौत की सूचन मिलते ही आस-पास के दर्जनों पारा शिक्षक उनके अंतिम दर्शन के लिए रंका गढ़ फाटक पैतृक निवास स्थान पर पहुंचे.

16 दिसंबर को दुमका में पारा शिक्षक में हुई थी मौत

mi banner add

विदित हो कि गत 15 नवंबर से गढ़वा सहित पूरे झारखंड के पारा शिक्षक स्थायीकरण की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं. हड़ताल से जहां विद्यालयों में शैक्षणिक कार्य ठप हैं, वहीं सरकार अड़ियल रवैये से पारा शिक्षक परेशान हैं. दुमका में पारा शिक्षक कंचन दास की मौत ठंड लगने से हो गयी थी. अब गढ़वा जिले में आर्थिक और मानसिक परेशानी झेल रहे पारा शिक्षक ने दम तोड़ दिया है.

इसे भी पढ़ें : दुमका : मंत्री के आवास के बाहर पारा शिक्षक की मौत, हेमंत ने ट्वीट…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: