न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दुमका के बाद गढ़वा में पारा शिक्षक की मौत

3,285

Palamu : झारखंड की उपराजधानी दुमका के बाद पलामू प्रमंडल के गढ़वा जिले में पारा शिक्षक की मौत हो गयी. गढ़वा के रंका प्रखंड अंतर्गत तेनुडीह उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत पारा शिक्षक उदय पांडेय (40 वर्ष) की मौत सोमवार को हो गयी.

बच्‍चे को स्‍कूल छोड़ने गये थे, अचानक गिर पड़े

उदय पांडेय के चचेरे भाई बिंदु पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि हड़ताल के कारण अक्सर उदय पांडेय तनाव में रहते थे. सुबह नौ बजे वे अपने पुत्र को रंका सरस्वती ज्ञान मंदिर में छोड़कर सलेया स्थित निवास पर जैसे ही पहुंचे, अचेत होकर गिर गये. आनन फानन में बड़े भाई हरिशंकर पांडेय उन्हें लेकर गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मौत की सूचन मिलते ही आस-पास के दर्जनों पारा शिक्षक उनके अंतिम दर्शन के लिए रंका गढ़ फाटक पैतृक निवास स्थान पर पहुंचे.

16 दिसंबर को दुमका में पारा शिक्षक में हुई थी मौत

विदित हो कि गत 15 नवंबर से गढ़वा सहित पूरे झारखंड के पारा शिक्षक स्थायीकरण की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं. हड़ताल से जहां विद्यालयों में शैक्षणिक कार्य ठप हैं, वहीं सरकार अड़ियल रवैये से पारा शिक्षक परेशान हैं. दुमका में पारा शिक्षक कंचन दास की मौत ठंड लगने से हो गयी थी. अब गढ़वा जिले में आर्थिक और मानसिक परेशानी झेल रहे पारा शिक्षक ने दम तोड़ दिया है.

इसे भी पढ़ें : दुमका : मंत्री के आवास के बाहर पारा शिक्षक की मौत, हेमंत ने ट्वीट…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: