न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

करंट लगने से मजदूर की मौत, आश्वासन के बाद उठा शव

आश्रितों को चार लाख मुआवजा का आश्वासन.

48

Bermo : शनिवार को बेरमो अनुमंडल के नावाडीह थाना क्षेत्र के कोदवाडीह गांव में कंरट लगने से युवक की मौत हो गई. फुसरो-नावाडीह मुख्य पथ के समीप ऐएनभीएल कंपनी द्वारा विद्युतीकरण का काम करवाया जा रहा है. वहां कार्य के दौरान कंरट लगने से मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. मृतक का नाम तेजो महतो बताया गया है. मृतक का शव उसके आश्रितों को चार लाख रुपये मुआवजा देने के आश्वासन के बाद उठा.

इसे भी पढ़ें : रांची लोकसभा क्षेत्र का एक टोला, जहां सड़क नहीं, पेयजल नहीं, चुआं और झरने से प्यास बुझाते हैं ग्रामीण

डुमरी विधायक ने मांगों का किया समर्थन

रविवार सुबह सात बजे शव को पुलिस के द्वारा उठाया गया. पुलिस द्वारा मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया. इसके पूर्व रविवार की सुबह डुमरी के विधायक जगरनाथ महतो द्वारा मुआवजा मामले में हस्तक्षेप किया गया. विधायक महतो के अलावा उपप्रमुख विश्वनाथ महतो, मुखिया गौरीशंकर महतो एवं कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर संचय कुमार की उपस्थिति में पेटी ठेकेदार श्रवण कुमार के साथ सकारात्मक वार्ता हुई.

इसे भी पढ़ें : जांच रिपोर्टः हाइकोर्ट भवन निर्माण के टेंडर में ही हुई घोर अनियमितता, क्या तत्कालीन सचिव राजबाला…

मृतक के पिता और पत्नी को दो-दो लाख

वार्ता में काम करनेवाले ठीकेदार ने मृतक के पिता मोहन कमार व मृतक की पत्नी को दो-दो लाख कुल चार लाख रुपये देने की बात हुई. कंपनी मैनेजर द्वारा मृतक का अंतिम संस्कार हेतू बीस हजार रुपया देने का आश्वसन भी दिया गया. वार्ता के बाद ही मृतक का शव उठाया गया.

इसे भी पढ़ें : न्यूज विंग ब्रेकिंग: फंस गई राज्य में सरकारी नौकरियां, परीक्षा लेने में जेएसएससी भी असमंजस में

ठेकेदार द्वारा मौके पर पचास हजार रुपया नकद दिया गया. 22 नवंबर को दो लाख तथा पांच दिसम्बर को एक लाख पचास हजार का चेक देने पर भी सहमति बनी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: