JharkhandSahibganj

छत्तीसगढ़ मुठभेड़ में शहीद जवान का शव पहुंचा साहिबगंज, दी गयी अंतिम सलामी

Sahibganj: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद सीआरपीएफ जवान मुन्ना यादव का पार्थिव शरीर वायु सेना के हेलीकॉप्टर से मंगलवार को साहिबगंज लाया गया.

साहिबगंज के जैप 9 में बने हेलीपैड पर वायु सेना के हेलीकाप्टर से जवान का पार्थिव शरीर लाया गया. यहां पर शहीद जवान को अंतिम सलामी दी गयी. मुन्ना यादव सीआरपीएफ की 170वीं बटालियन में कांस्टेबल थे.

इसे भी पढ़ें- 12 दिनों में चली 542 श्रमिक ट्रेन, #LockDown में फंसे 6.48 लाख मजदूर पहुंचे घर

ram janam hospital
Catalyst IAS

नक्सली हमले में शहीद हुए मुन्ना यादव

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र में 11 मई को मुठभेड़ हुई थी जिसमें सीआरपीएफ के जवान मुन्ना यादव की शहीद हो गये.

इस इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर जिला रिजर्व गार्ड और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम रवाना की गयी थी. दोपहर करीब दो बजे नक्सलियों से आमना-सामना हो गया. अचानक हुई फायरिंग में साहिबगंज जिले के महादेवगंज निवासी मुन्ना यादव घायल हो गयी थे. बाद में उनकी मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ें- #Lockdown में 37 हजार स्ट्रीट वेंडरों के सामने गहराया रोजगार का सवाल, केंद्र ने राज्य सरकार से मांगी राय 

छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही नक्सली घटनाएं

छत्तीसगढ़ में आये दिन नक्सली घटनाएं सामने आ रही हैं. 11 मई को हुई मुठभेड़ से पहले भी छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के गढ़चिरौली से सटी सीमा पर स्थित परधौनी जंगल में मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर हो गये थे.

मारे गये हार्डकोर नक्सलियों पर कुल 15 लाख रुपये का इनाम था. इनमें दो महिला नक्सली भी शामिल थीं. इस मुठभेड़ में मदनवाड़ा थाना प्रभारी उपनिरीक्षक श्याम किशोर शर्मा शहीद हो गये थे.

इसे भी पढ़ें- #Dhullu तेरे कारण : रघुवर राज में बाघमारा में बढ़ी विधायक ढुल्लू महतो की मनमानी, एफआइआर करने से भी परहेज करती रही पुलिस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button