Jamshedpur

डीडीसी ने समीक्षा बैठक में कहा- बीइइओ 15 दिनों में 25 फीसदी विद्यालयों का फील्ड विजिट करेंगे 

Jamshedpur : डीडीसी परमेश्वर भगत ने गुरुवार को समाहरणालय सभागार में शिक्षा विभाग की मासिक समीक्षा बैठक की. बैठक में उन्होंने कहा कि प्रत्येक 15 दिनों में बीइइओ 25 फीसदी विद्यालयों का फील्ड विजिट करेंगे. बैठक में समग्र शिक्षा, केजीबीवी, विद्यालयों में विद्युतीकरण आदि विषयों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. सभी शिक्षकों को बायोमिट्रिक अटेंडेस बनाना भी अनिवार्य  किया गया. जहां टैब खराब है वहां शिक्षक अपने मोबाइल से ही अटेंडेंस बनायेंगे. बोर्ड परीक्षा को देखते हुए सभी विद्यालयों में रेमेडियल क्लास चलाने का निर्देश दिया गया. ज्यादा से ज्यादा बच्चों को Digi स्कूल एप डाउनलोड कराने और एप से रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया गया.

गुड़ाबांदा, धालभूमगढ़ और डुमरिया का digi स्कूल एप में प्रगति संतोषजनक नहीं पाये जाने पर 15 दिनों में संबंधित बीइइओ को 80 फीसदी बच्चों का एप पर रजिस्ट्रेशन एवं अपलोड सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया. जिले के 31 विद्यालयों में विद्युतीकरण का कार्य अपूर्ण है.  इस संबंध में संबंधित प्रखंड के बीइइओ को बीडीओ और एसडीओ से पत्राचार कर यथाशीघ्र कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया. डीएमफटी फंड के तहत बहरागोड़ा में 4, केजीबीवी डुमरिया में 3 और बोड़ाम में 2 एसीआर का निर्माण कार्य संतोषजनक नहीं पाये जाने पर संबंधित बीइइओ को फील्ड विजिट कर निर्माण कर देखने तथा निरीक्षण प्रतिवेदन जिला कार्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया.

जिले में अब तक 281 विद्यालयों में ही रेन वॉटर हार्वेस्टिंग का अधिष्ठापन किया गया है. इस संबंध में उप विकास आयुक्त ने सभी बीडीओ से पत्राचार करने का निर्देश दिया. 8 विद्यालयों में किसी कारणवश पेयजल की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाई है.  इस संबंध में उप विकास आयुक्त ने सभी बीइइओ एवं बीपीओ को फील्ड विजिट कर रिपोर्ट जमा करने के निर्देश दिए कि उक्त स्थानों में कुआं का अधिष्ठापन किया जा सकता है या नहीं.

Catalyst IAS
ram janam hospital

बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक, एडीपीओ, एपीओ, एई, एसीपी, एआरपी समाहरणालय सभागार से तथा प्रखंड के बीईईओ, बीपीओ, केजीबीवी वार्डन, बीआरपी, सीआरपी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक से जुड़े थे.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें- झामुमो कोल्हान में करेगी आर्थिक नाकेबंदी, बैठक में लिया गया निर्णय

Related Articles

Back to top button