JharkhandLatehar

लातेहार : स्कूल देख क्लास लेने पहुंच गये डीसी, बच्चियों को पढ़ाया नैतिकता का पाठ

Latehar : नेतरहाट पीजीटी बालिका आवासीय विद्यालय में उपायुक्त जीशान कमर एक दिन के लिए शिक्षक बन गये. इस दौरान उन्होंने  छात्राओं को पढ़ाने के साथ-साथ विज्ञान, गणित, अंग्रेजी, हिंदी और सामान्य ज्ञान के सवाल भी पूछे. उपायुक्त  को अपने बीच पाकर बच्चे बहुत खुश हुए.

दरअसल, उपायुक्त नेतरहाट भ्रमण पर गये थे. वहां अचानक उनकी नजर पीजीटी बालिका आवासीय विद्यालय पर पड़ी. उन्होंने तुरंत गाड़ी रुकवायी और स्कूल में जाकर बच्चों के लिए शिक्षक बन गये.

इसे भी पढ़ें : भाजपा जम्मू-कश्मीर कोर ग्रुप की  बैठक 30 को,  किसी बड़े फैसले  की तैयारी!

स्वच्छता के प्रति किया जागरूक

उन्होंने पहली से पांचवीं तक की सभी कक्षाओं का निरीक्षण किया और छात्राओं को पढ़ाया भी. उपायुक्त ने सभी छात्राओं से विज्ञान, गणित, अंग्रेजी, हिंदी तथा सामान्य ज्ञान के सवाल पूछे.

उपायुक्त ने छात्राओं को स्वयं और आसपास के इलाकों को स्वच्छ रखने सहित स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की सलाह भी दी और अच्छी शिक्षा लेकर अपने परिवार और पूरे देश का नाम रोशन करने के लिए को प्रेरित किया. इस दौरान उपायुक्त के सामने कुछ छात्राओं ने बड़े होकर पुलिस अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी और शिक्षक बनने की इच्छा भी जतायी. इस पर उपायुक्त ने शुभकामनाएं देते हुए उनका मनोबल बढ़ाया.

इसे भी पढ़ें : बाघमारा के जंगल में महिलाओं ने देखा बाघ! इलाके में दहशत, लोगों ने रात में निकलना किया बंद

‘मन लगाकर पढ़िये’

स्कूल निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने छात्राओं से कहा, ”आप लोग आइएएस ऑफिसर बनना चाहते हैं. आपको स्कूल में किसी तरह की कमी नहीं होगी.”

मौके पर उपायुक्त ने ये वादा भी किया कि सरकारी स्कूलों में जो कमियां हैं उसे दूर किया किया जायेगा.

उपायुक्त को क्लास में देखकर छात्राओं में काफी उत्साह दिखा. रिंकी कुमारी ने उपायुक्त के स्कूल में आने को अच्छा कदम बताया. वहीं संगीता रानी ने कहा कि उपायुक्त ने हम लोगों को पढ़ने की जिज्ञासा को बढ़ा दिया और लक्ष्य प्राप्ति के गुण भी सिखाये.

इसे भी पढ़ें :  मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा, सड़क पर नमाज अदा करने से परहेज करें

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: