Corona_UpdatesDeogharJharkhand

डीसी ने पुराने सदर अस्पताल का निरीक्षण कर कोविड टेस्टिंग व वैक्सीनशन का लिया जायजा

Deoghar : सोमवार को देवघर डीसी नैंसी सहाय ने पुराने सदर अस्पताल का निरीक्षण कर उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया. इस दौरान डीसी ने पुराने सदर अस्पताल के विभिन्न भवनों की व्यस्थाओं को बेहतर करते हुए जल्द से जल्द दुरुस्त करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया.

निरीक्षण के क्रम में डीसी द्वारा पुराने सदर अस्पताल में कोविड वैक्सीनशन को लेकर किये जा रहे कार्यों व गतिविधियों का जायजा लिया. साथ ही कोविड वैक्सीन देने की व्यवस्थाओं के अलावा प्रतीक्षालय, ऑब्जर्वेशन रूम, सत्यापन कक्ष का निरीक्षण करते हुए सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.

advt

साथ ही कोविड वैक्सिनेशन को लेकर प्रतिनियुक्त चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों से बातचीत करते हुए डीसी ने वैक्सीन दिये जाने के दौरान सतर्कता और विशेष सावधानी बरतने का निर्देश दिया. इसके अलावे डीसी ने पुराने सदर अस्पताल के विभिन्न भवनों के स्थिति का निरीक्षण कर कोविड से जुड़े इंतजाम और व्यस्थाओं का जायजा लिया.

साथ ही विभिन्न बिंदुओं व व्यस्थाओं को लेकर सिविल सर्जन को आवश्यक सभी सुविधाओं को दुरुस्त करने का निर्देश दिया.

इसके अलावा पुराने सदर अस्पताल का निरीक्षण करते हुए उपायुक्त ने खाली व बंद पड़े भवनों को जल्द से जल्द दुरुस्त करने के अलावा कोविड केयर से जुड़ी सभी व्यस्थाओं को पूर्ण करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग की टीम को दिया.

इसे भी पढ़ें :Ranchi News : सदर अस्पताल में सुविधाओं की कमी पर हाईकोर्ट नाराज, कहा 5 May तक सभी सुविधाएं दें

थोड़ी सी लापरवाही पड़ सकती है भारीः डीसी

निरीक्षण के क्रम में डीसी ने देवघर के लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर का खतरा बढ़ता जा रहा है. इसमें थोड़ी सी लापरवाही से खतरा काफी बढ़ सकता है.

ऐसे में संक्रमण के खतरे से बचने के लिए लोग मास्क का इस्तेमाल और सामाजिक दूरी, साफ-सफाई का हर हाल में पालन करें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए कोविड वैक्सीन की भूमिका महत्वपूर्ण है, ऐसे में बिना डरे कोविड का टीका लगवायें.

इसे भी पढ़ें :Health Helpline : कोई परेशानी हो तो स्पेशलिस्ट डॉक्टर है न, सुबह 10 से रात 8 बजे तक देंगे सलाह

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: