Corona_UpdatesJharkhandRanchi

सभी प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों को कोविड पेशेंट के स्टेटस अपडेट करने का डीसी ने दिया निर्देश

Ranchi: रांची डीसी छवि रंजन ने आज कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी प्राइवेट अस्पताल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने संचालकों को कई महत्वपूर्ण दिशानिर्देश दिये.

Advt

समाहरणालय सभागार में आयोजित इस बैठक मे अपर समाहर्ता भू हदबंदी, कार्यपालक दंडाधिकारी, विभिन्न कोषांगों के वरीय पदाधिकारी समेत मेडिका, राज हॉस्पिटल, मेदान्ता इत्यादि के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :IPL 2021 : बैंगलोर के हैशटैग में दिखी पीली जर्सी, आपस में भिड़े RCB और CSK के  फैंस

राज्य सरकार द्वारा निर्धारित कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करें

उपायुक्त रंजन ने सभी प्राइवेट अस्पतालों को यह निर्देश दिया है कि राज्य सरकार के द्वारा समय-समय पर जारी कोविड-19 के प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करें. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार द्वारा निर्धारित शुल्क के आधार पर ही पेशेंट से राशि लेंगे. माइल्ड, सेवियर और वेरी सीनियर पेशेंट के लिए अलग-अलग चार्जेस निर्धारित किए गए हैं.

कोविड-19 पेशेंट की स्टेटस अपडेट करने का निदेश

इस बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने प्राइवेट अस्पतालों को कोविड पॉजिटिव मरीजों की अद्यतन स्थिति के बारे में फैसिलिटी एप्प के माध्यम से अपडेट करने का निर्देश दिया. नए एडमिट पेशेंट की जानकारी, डिस्चार्ज हुए पेशेंट की रिपोर्ट को लगातार अपडेट करने को कहा. सभी अस्पताल अपने लोजिस्टिक्स यथा पी पी ई किट, वेंटिलेटर, ऑक्सिजन सिलिंडर इत्यादि की भी पूरी अपडेट तैयार रखेंगे ताकि आवश्यकतानुसार उनका इस्तेमाल किया जा सके.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand News:  ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को मिलेगी उच्च स्तरीय ट्रेनिंग, श्रेष्ठ संस्थानों से आयेंगे ट्रेनर

Advt

Related Articles

Back to top button