Corona_UpdatesJharkhandLatehar

कोरोना जांच में लापरवाही पर डीसी ने गठित की जांच कमेटी, टीम ने अस्पताल पहुंच कर की जांच

Latehar : कोरोना की जांच के नाम पर पांच माह पहले लिये गये सैंपल की जांच नहीं करने के मामले में प्रशासन से सख्त कदम उठाये हैं. लातेहार उपायुक्त अबु इमरान के निर्देश पर महुआडांड़ एसडीएम नित निखिल सुरीन को जांच कर रिपोर्ट सौपने का आदेश दिया गया है.

उसके बाद मामले की जांच करने महुआडांड़ एसडीएम नित निखिल सुरीन गुरुवार को रेफरल अस्पताल गारू पहुंचे. जिसमें उन्होंने अस्पताल परिसर के जांच के दौरान सैंपल गायब पाया गया.

इस पूरे मामले की जानकारी के लिए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. भरत भूषण भगत से पूछताछ की गयी और संबंधित रिपोर्ट की मांग की गयी.

advt

इसे भी पढ़ें :गृह मंत्रालय ने बंगाल में चुनावी हिंसा की जांच के लिए चार सदस्यीय दल बनाया, ममता ने दिये CID जांच के आदेश

इस संबंध में एसडीएम नित निखिल सुरीन ने बताया कि अभी मामले की जांच की जा रही है. पूरी जांच होने के बाद ही दोषियों का पता चल पायेगा. दोषी पाये जानेवाले कर्मियों को किसी भी परिस्थिति में नहीं बख्शा जायेगा.

adv

वहीं मीडियाकर्मियों ने एसडीएम नित निखिल सुरीन से पूछा कि फोटो व वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि सैंपल आखिर जांच के दिन कहां गायब है, तो इस संबंध में एसडीम ने कुछ भी बताने से असमर्थता जतायी.

उन्होंने कहा कि जांच पूरी होने पर पूरी रिपोर्ट डीसी के पास सौंप दी जायेगा. वहीं एसडीओ के द्वारा सभी एमपीडब्ल्यू से कोरोना सैंपल की पूरी रिपोर्ट की मांग की है.

इधर इस पूरे मामले का खुलासा करनेवाले एमपीडब्ल्यू संतोष कुमार ने बताया कि मैंने इस मामले का जब से खुलासा किया है, तब से मुझ पर अस्पताल प्रबंधन की ओर से दबाव बनाया जा रहा है और नौकरी से हाथ धो बैठने की बात कही जा रही है.

जिसके कारण मैं काफी भयभीत हूं. इधर विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि जांच होने के दिन ही सुबह में गारू रेफरल अस्पताल के ही एम्बुलेंस में ट्रू नेट किट भर कर कहीं बाहर ले जाया जा रहा है.

इस मौके पर सीओ सह बीडीओ शम्भू राम, गारू थाना प्रभारी रंजीत कुमार यादव, अनुमंडल कार्यालय अधीक्षक भागीरथी राम, अंचल निरीक्षक दुखन राम, एमपीडब्ल्यू संतोष कुमार मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें :Good News : केंद्र ने विकलांगता प्रमाणपत्र ऑनलाइन जारी करना अनिवार्य किया

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: