न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हटाये गये बोकारो के डीसी और एसपी, शैलेश नये डीसी और पी मुरुगन बने नये एसपी

6,115

Ranchi  :  सरकार ने गुरुवार को बोकारो के डीसी मृत्युंजय कुमार वर्णवाल और एसपी कार्तिक एस को हटा दिया है. आईएएस शैलेश कुमार चौरसिया को बोकारो का डीसी और आईपीएस पी मुरुगन को बोकारो का एसपी बनाया गया है. इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी गयी है. आईपीएस पी मुरुगन इससे पहले आतंक निरोधी दस्ता (एटीएस) के एसपी थे. कार्तिक एस को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में एसपी के पद पर पोस्टिंग दी गयी है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में पदस्थापित एसपी अनेपू विजयालक्ष्मी को एटीएस का एसपी बनाया गया है. जानकारी के मुताबिक, 30 जनवरी को चुनाव आयोग के अधिकारियों के साथ हुई बैठक के दौरान बोकारो जिला को लेकर आयोग के अधिकारियों ने नाराजगी जतायी थी. माना जा रहा है कि आयोग की नाराजगी की वजह से ही बोकारो के एसपी का तबादला किया गया है. हालांकि, तबादले के और भी कारण हो सकते हैं, जिसके बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पायी है.

राज्य सरकार ने सिमडेगा के डीसी जटाशंकर चौधरी को बदलते हुए उन्हें जामताड़ा का उपायुक्त बनाया गया है. जामताड़ा के डीसी आदित्य आनंद को स्कूली शिक्षा विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है. सीएमओ में संयुक्त सचिव के पद पर पदस्थापित विप्रा भाल को सिमडेगा का उपायुक्त बनाया गया है.

राजेश पाठक बने गिरिडीह डीसी

hosp3

स्वास्थ्य विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर पदस्थापित राजेश पाठक को गिरिडीह डीसी बनाया गया है. वहीं, स्कूली शिक्षा विभाग में अपर सचिव के पद पर पदस्थापित डॉ शैलेश कुमार चौरसिया को बोकारो डीसी बनाया गया है. गिरिडीह डीसी नेहा आरोड़ा को वहां से बदलकर कार्मिक में योगदान देने का आदेश जारी किया गया है. बोकारो डीसी मृत्युंजय कुमार वर्णवाल को एड्स कंट्रोल सोसाइटी में परियोजना निदेशक की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. इसके अलावा वर्णवाल रिम्स में अपर निदेशक प्रशासन के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे. कार्मिक विभाग ने गुरुवार को इसका आदेश जारी कर दिया.

दो को अतिरिक्त प्रभार

सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव विनय कुमार चौबे को अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. चौबे लोकसभा चुनाव तक अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के पद पर बने रहेंगे. इसी तरह एटीआई के निदेशक मनीष रंजन को भी लोकसभा चुनाव तक अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के अतिरिक्त प्रभार की जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

इधर, राज्य सेवा के तीन अफसर बदले

राज्य सरकार ने राज्य सेवा के भी तीन अफसरों का तबादला कर दिया है. पाकुड़ के अनुमंडल पदाधिकारी जीतेंद्र कुमार देव को खाद्य आपूर्ति विभाग में अवर सचिव बनाया गया है. गिरिडीह के अंचल अधिकारी धीरज ठाकुर को चतरा का कार्यपालक दंडाधिकारी बनाया गया है. वहीं, पाकुड़ के अपर समाहर्ता मनोज कुमार को गृह विभाग में निदेशक प्रशासन की जिम्मेदारी दी गयी है.

इसे भी पढ़ें- धनबाद के बीजेपी विधायक राज सिन्हा ने कहा कि सरकार जवाब देने में करती है गुमराह

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: