Crime NewsLead NewsNational

दाऊद के गुर्गे रियाज की पत्नी ने अपने पति सहित 2 मशहूर क्रिकेटरों और कांग्रेस नेता पर लगाया रेप का आरोप

सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में 24 सितंबर को दर्ज करवाई गयी है शिकायत

Mumbai : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के गुर्गे माने जाने वाले रियाज भाटी (Riyaz Bhati) की पत्नी ने देश की कई नामी हस्तियों के खिलाफ सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में 24 सितंबर को एक शिकायत दर्ज करवाई है.

Sanjeevani

महिला की शिकायत के मुताबिक उसके पति रियाज भाटी, क्रिकेटर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya), मुनाफ पटेल (Munaf Patel), कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) और पृथ्वीराज कोठारी नाम के शख्स ने उसके साथ बलात्कार किया है. हालांकि पुलिस ने फिलहाल इस मामले में FIR दर्ज नहीं की है.

MDLM

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला ने इस शिकायत में इस बात का जिक्र नहीं किया है कि उसके साथ ऐसा कब और कहां किया गया था. महिला ने अपनी शिकायत में चारों के नाम के साथ किसी जगह का नाम या तारीख का जिक्र नहीं किया है, जहां उनके साथ रेप हुआ. पुलिस फिलहाल मामले में किसी कार्रवाई से पहले शिकायत की जांच-पड़ताल कर रही है.

इसे भी पढ़ें : BCCI ने किया नजरअंदाज तो भड़का स्टार गेंदबाज, बल्लेबाजी का वीडियो शेयर कर पेश की दावेदारी

महिला ने पुलिस पर भी लगाए गंभीर आरोप

रियाज की पत्नी ने आरोप लगाया है रेप जैसे गंभीर आरोपों के बावजूद पुलिस ने अभी तक FIR दर्ज नहीं की है. शिकायत में रियाज की पत्नी ने साफ़ तौर पर क्रिकेटर हार्दिक पंडया और मुनाफ पटेल का नाम लिया है जबकि राजीव शुक्ला को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का पूर्व अध्यक्ष बताया है. पृथ्वीराज कोठारी नाम का शख्स कौन है इसकी पहचान शिकायत में नहीं दी गई है. हालांकि एक मीडिया चैनल से बातचीत में महिला ने कहा कि ये शख्स एक नामी सर्राफा कारोबारी है.

इसे भी पढ़ें : देवघर डीसी ने चुनाव आयोग को दिया जवाब, कहा- गोड्डा सांसद पर देर से FIR करना गलत नहीं, इधर निशिकांत कुछ और कह रहे

मुझसे ही पैसे मांगे जा रहे हैं

रियाज की पत्नी ने कहा है कि मैं पुलिस के पास FIR दर्ज कराने की कोशिश कर रही हूं, लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे हैं. मैंने 24 सितंबर को अर्जी दी थी, लेकिन अब नवंबर हो चुका है और कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.
मैंने कई बार इस पर पुलिस अधिकारियों से जानकारी पाने की कोशिश की. हालांकि मुझसे ही पैसे मांगे जा रहे हैं लेकिन मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ हूं. मैं अपनी जगह पर सही हूं. अपराधी तो वो लोग हैं. मुंबई पुलिस ने भी माना है कि एक अर्जी आई तो है, लेकिन उन्होंने कहा कि उनके पास ‘फिलहाल कोई और ब्यौरा नहीं है.’

इसे भी पढ़ें : तकनीकी स्वीकृति के बिना करा लिया गया बिरसा स्मृति संग्रहालय का काम, नगर विकास ने अब पकड़ी गलती

कौन है रियाज भाटी

बता दें कि रियाज भाटी को दाऊद इब्राहिम का करीबी माना जाता है. रियाज भाटी पर जबरन वसूली, जालसाजी और जमीन हथियाने के कई मामले दर्ज बताए जाते हैं. मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह के खिलाफ रंगदारी से जुड़ी FIR में भी उसका नाम शामिल किया गया है.

भाटी पर बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे के इशारे पर बार और रेस्तरां मालिकों से रंगदारी वसूलने का भी आरोप लगा है. महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने रियाज भाटी पर आरोप लगाया था कि वह दो पासपोर्ट के साथ मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया था और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के कहने पर उसे कुछ दिन बाद छोड़ दिया गया.

इसे भी पढ़ें : कहां गये वैक्सीन का पहला डोज लेने वाले 8.41 लाख लोग, ढूंढ रहा है प्रशासन

Related Articles

Back to top button