न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

डीएवी व केंद्रीय विद्यालय के बच्चों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया गया

57

Bermo : स्वच्छ भारत अभियान के तहत शनिवार को स्वांग डीएवी स्कूल प्रांगण में स्वच्‍छ भारत जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि स्वच्छ भारत अभियान के प्रचारक सह भाजपा झारखंड प्रदेश के संयोजक बिंदुभूषण दुबे किया. कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि ने उपस्थित स्कूली बच्चे-बच्चियों को स्वच्‍छता के प्रति जागरूक करते हुए कई जानकारियां दी. साथ ही बच्चों को शारीरिक स्वस्थ्य रहने हेतु स्वच्‍छता के प्रति जागरूक किया गया. उन्होंने स्कूली बच्चे-बच्चियों को बताया कि स्कूल या गांव के गलियारों, चौक चौराहों,सड़कों पर गंदगी ना करें और न ही किसी को गंदा करने दें. स्वस्थ्य रहने के लिए स्वच्‍छता जरूरी है.

इसे भी पढ़ें – JPSC : लेक्चरर नियुक्ति घोटाला मामले का जल्द खुलासा कर सकती है सीबीआई, जांच प्रक्रिया पूरी

देश के 17 राज्यों में अब तक 293 कार्यक्रम

स्कूल, गांव सहित घरों की साफ सफाई रहने से गांव के हर व्यक्ति मानसिक तौर पर भी स्वस्थ्य रहते हैं. उन्होंने साफ-सफाई के प्रति स्कूल के शिक्षकों व बच्चे-बच्चियों को जागरूक करते हुए स्वच्‍छता को आत्मसात करने का संकल्प दिलाया. इस दौरान प्रचारक सह भाजपा प्रदेश संयोजक दुबे ने पत्रकारों को बताया कि स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम के तहत देश के 17 राज्यों में अब तक कुल 293 कार्यक्रम किया गया है और स्वच्‍छता के प्रति लोगों को जागरूक कराकर संकल्प भी दिलाया गया है, जो 17 राज्यों के लगभग 20 लाख बच्चों को जागरूक किया गया है. उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम आगे भी चलता रहेगा.

silk_park

इसे भी पढ़ें – कांग्रेस ने कहा, पारा शिक्षकों की मांग जायज, 19 को पार्टी करेगी धरना-प्रदर्शन

स्कूली बच्चों को स्वच्छता को लेकर शपथ दिलवायी गयी

इस अवसर पर स्वच्‍छता अभियान झारखंड प्रदेश के सह संयोजक अमरेंद्र सिंह, कोयलांचल क्षेत्र के स्वच्‍छता प्रभारी प्रगति शंकर, आरके पांडेय, निर्मल विहोरा, मधुकर जी मुख्य रूप से थे. बाद में प्रचारक सह भाजपा प्रदेश संयोजक विंदुभूषण दुबे ने अपने सहयोगियों के साथ स्वच्‍छता के प्रति बच्चे-बच्चियों को जागरूक करने के लिए केंद्रीय विद्यालय बोकारो थर्मल पहुंचे और केंद्रीय विद्यालय के बच्चों को भी स्वच्छता के बारे में जानकारी दी. कार्यक्रम का संचालन शिक्षक डॉ नंद किशोर पंडित ने किया. बाद में सभी स्कूली बच्चों को स्वच्छता को लेकर शपथ दिलवायी गयी. मौके पर स्कूल के प्राचार्य एससी मिश्रा, शशिरंजन सहित सभी शिक्षक मौजूद थे.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: