GiridihJharkhand

गिरिडीह के बाभनटोली से निकली शोभा यात्रा में बेटियों ने भगवा लहरा कर किया अपने शौर्य और पराक्रम का प्रदर्शन

Giridih : गिरिडीह के बाभनटोली रोड स्थित हनुमानगढ़ परिसर के महावीर मंदिर में नवनिर्मित मंदिरों की प्राण-प्रतिष्ठा के चौथे दिन गुरुवार को शहर में भव्य शोभा यात्रा निकाली गयी. शोभायात्रा में भाजपा नेता बाबुल गुप्ता समेत हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए. राम-जानकी और लक्ष्मी-नारायण के नवनिर्मित मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर निकली भव्य शोभा यात्रा में शामिल बेटियां हाथों में भगवा झंडा थामे, अपने शौर्य और पराक्रम का प्रदर्शन करती नजर आयीं. युवाओं से अधिक बेटियों ने जोश दिखाया.

मौके पर बेटियों की भीड़ भी जयश्री राम का जयकारा लगाते चल रही थी. बाभनटोली रोड स्थित हनुमानगढ़ परिसर के महावीर मंदिर से निकली भव्य शोभा यात्रा में युवाओं के साथ महिलाएं और बेटियां शामिल हुईं. मौके पर युवाओं की टोली भजनों पर झूमती दिखी.

इसे भी पढ़ें:उदयपुर की घटना के बाद समाजसेवी भैरव सिंह की बढ़ायी गयी सुरक्षा

Catalyst IAS
ram janam hospital

शोभा यात्रा में कई वाहन को शामिल किया गया था. जिसमें भगवान राम के साथ माता जानकी और लक्ष्मी-नारायण के बड़े-बड़े फोटो भी लगे थे. बाभनटोली रोड से निकल कर भव्य शोभा यात्रा इस दौरान शहर के तिरंगा चौक, टुंडी रोड होते हुए बड़ा चौक पहुंची.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

जहां बेटियों ने समूह में भगवा ध्वज लहरा कर अपने उत्साह और शौर्य का प्रदर्शन किया. बड़ा चौक होते हुए प्राण-प्रतिष्ठा की यह शोभा यात्रा स्टेशन रोड होते हुए महावीर मंदिर पहुंच कर समाप्त हुई.

वहीं इसे पहले नवनिर्मित मंदिरों की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर ही सारा दिन विधि-विधान का दौर चलता रहा. यज्ञ स्थल में वेदी पूजन के साथ अरिणी मंथन का विधान किया गया. पुजारियों के वैदिक मंत्रोच्चार के बीच ही यज्ञ स्थल में देवी-देवताओं का भी आह्वान किया गया. देर शाम ही धनबाद से आये कथावाचक कौशल किशोर शरण ने उपस्थित श्रद्धालुओं के बीच रामकथा का वाचन किया.

इसे भी पढ़ें:CM हेमंत से जुड़े खनन व शेल कंपनी मामले की अगली सुनवाई मंगलवार को

Related Articles

Back to top button