न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

डालटेनगंज: रेल यात्री और टिकट क्लर्क में झड़प, एक जख्मी- टिकट काउंटर पर तोड़फोड़

117

Palamu: धनबाद रेल मंडल के मॉडल रेलवे स्टेशन डालटनगंज पर रविवार रात यात्री और टिकट बुकिंग क्लर्क के बीच जमकर मारपीट हुई. मारपीट के दौरान टिकट काउंटर पर यात्रियों ने तोड़फोड़ की. इस मारपीट में एक यात्री जख्मी जो गया, जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जख्मी यात्री गढ़वा के नवादा का रहनेवाला अशोक कुमार है.

इसे भी पढ़ें : बगैर विज्ञापन निकाले 27 सफाई कर्मियों की नियुक्ति करनेवाले अधिकारी का अब कटेगी पेंशन

क्या है मामला

ज्ञात हो कि मुगलसराय रेल मंडल अंतर्गत डेहरी ऑन सोन में इंटरलॉकिंग का काम होने के कारण कई यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. एक यात्री कथित रद्द ट्रेन की टिकट की मांग कर रहा था. यात्री का कहना था कि नेट पर ट्रेन के बारे में जानकारी दी जा रही है. जबकि बुकिंग क्लर्क का कहना था कि ट्रेन कैंसिल है. इसी बात पर दोनों के बीच तू-तू मैं-मैं हुई और गाली गलौज शुरू हो गई. यात्री का आरोप है कि जब नेट पर मौजूद ट्रेन की जानकारी दी गई. तब भी बुकिंग कलर्क टिकट देने से मना कर दिया और नेट के किसी सिस्टम को मानने से इनकार कर दिया.

इसे भी पढ़ेंःलोकसभा चुनाव में रिफ्रेशमेंट चाहती है भाजपा, 7 सीट पर नये चेहरे को मैदान में उतारने की कवायद

इसी क्रम में क्लर्क ने यात्री के साथ मारपीट की. यात्री के साथ मारपीट के बाद गुस्साए यात्रियों ने भी जमकर मारपीट और तोड़फोड़ की. इस घटना में बुकिंग क्लर्क को भी चोट लगी है. मारपीट के बाद करीब आधे घंटे तक टिकट काउंटर बंद रहा.

इसे भी पढ़ें – डीजीपी डीके पांडेय ने डेढ़ साल पहले टीपीसी की वसूली रोकने के लिए नहीं की कार्रवाई !

स्टेशन प्रबंधक से शिकायत

स्टेशन प्रबंधक अनील कुमार तिवारी ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है. अगर रेलकर्मी दोषी होंगे तो उन पर भी कार्रवाई होगी. मारपीट के बाद मौके पर जीआरपी के जवानों को तैनात किया गया है. डालटनगंज रेलवे स्टेशन का टिकट काउंटर अक्सर विवादों में रहता है. टिकट काउंटर को लेकर यात्रियों ने कई बार शिकायत की है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: