न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अल्पेश में बिहार दौरा करने की नहीं हिम्मतः सुशील मोदी, ठाकोर का पलटवार

हिंदीभाषियों पर हमला मामले को लेकर ठाकोर पर सुमो ने साधा निशाना

35

Kevadia(Gujraat): बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुजरात में हिंदी भाषी लोगों पर हाल में हुए हमलों के मुद्दे को लेकर राज्य से कांग्रेस के विधायक अल्पेश ठाकोर पर मंगलवार को निशाना साधा और कहा कि देश के लोग जिस भी राज्य में चाहें उन्हें वहां काम करने का अधिकार है. ज्ञात हो कि सुशील कुमार मोदी गुजरात स्थित ‘स्टैच्यू आफ यूनिटी’ देखने आये थे. इस दौरान उन्होंने अल्पेश ठाकोर पर निशाना साधा.

इसे भी पढ़ेंःएनडीए का हिस्सा बने रहने के पक्ष में रालोसपा सांसद

बिहार दौरे का नहीं साहस

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि गुजरात में हिंदीभाषी लोगों पर हमलों के बाद ओबीसी नेता (ठाकोर) में बिहार का दौरा करने का साहस नहीं है. सुशील कुमार मोदी पिछले महीने कुछ हिंदीभाषी मजदूरों पर कथित रूप से क्षत्रीय ठाकोर सेना के सदस्यों द्वारा हमले के बाद हिंदीभाषी मजदूरों के गुजरात से पलायन का उल्लेख कर रहे थे. क्षत्रीय ठाकोर सेना अल्पेश ठाकोर के नेतृत्व वाला एक संगठन है.

उन्होंने कहा,उनके लिए छवि सुधारने के प्रयास के लिए काफी देरी हो चुकी है. गुजरात में उन्होंने जिस तरह से हिंदी भाषियों से व्यवहार किया, उनमें बिहार आने का साहस नहीं बचा है. साथ ही कहा कि इस देश के लोगों को अपनी इच्छा के किसी भी राज्य में काम करने का अधिकार है. लेकिन मेरा मानना है कि स्थानीय लोगों को नौकरियों में प्राथमिकता मिलनी चाहिए, अंतत: एक नागरिक देश में कहीं पर भी काम करने को स्वतंत्र है. सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जैसे गुजराती समुदाय के लोग पूरे विश्व में फैले हैं,बिहार के लोग गुजरात, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में बसे हैं.

इसे भी पढ़ेंः18 साल में 18 घोटालों से राज्य की छवि दागदार, कई गये सलाखों के…

ठाकोर का पलटवार

अल्पेश ठाकोर ने सुशील कुमार मोदी पर यह कहते हुए पलटवार किया कि वह वोट प्राप्त करने के लिए गंदी राजनीति में लिप्त होकर समाज को बांटने का प्रयास कर रहे हैं. सुशील कुमार मोदी के आरोप पर ठाकोर ने दावा किया कि भाजपा नेता चुनावी लाभ के लिए लोगों को बांटने का प्रयास कर रहे हैं. गुजरात के अन्य राज्यों के मजदूर मेरे दुश्मन नहीं हैं, वे मेरे भाई हैं. मैं उनके अधिकारों के लिए लड़ रहा हूं. यद्यपि भाजपा नेता मुझे उनके शत्रु के तौर पर पेश कर रहे हैं.

ठाकोर राधनपुर सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं और कांग्रेस ने उन्हें गत अगस्त में बिहार के लिए पार्टी मामलों का उप प्रभारी बनाया था.

इसे भी पढ़ेंःसरकार का दावा 2019 से 24 घंटे बिजली, पर कहां से आयेगी बिजली, पावर…

इलेवेटर में फंसे सुमो

इधर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने के दौरान सुशील मोदी इलेवेटर में फंस गये थे. अधिकारियों ने कहा कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के अपने दौरे के दौरान सुशील कुमार मोदी तकनीकी गड़बड़ी के चलते इलेवेटर में करीब एक मिनट के लिए फंस गए. मोदी के साथ गुजरात के ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल भी इलेवेटर में थे. ये इलेवेटर उन दो इलेवेटर में शामिल हैं, जो पर्यटकों को नर्मदा जिले में केवडिया स्थित सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा में 135 मीटर की ऊंचाई पर स्थित गैलेरी में ले जाते हैं. सरदार सरोवर नर्मदा निगम लिमिटेड के अधीक्षण अभियंता आर जी कानुंगो के अनुसार इलेवेटर में अधिक भीड़ होने के चलते इलेवेटर कुछ पल के लिए फंस गया था.

इसे भी पढ़ेंःस्थापना दिवस पर आंदोलनकारियों ने गड़बड़ी की तो सख्ती से निपटेगी…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: