BiharLead News

दरभंगा रेलवे स्टेशन को जल्द दिया जायेगा लक्ष्मेश्वर विलास पैलेस का रूप

News wing Desk: मिथिलांचल के प्रति सरकार की चिंता अब दिखने लगीं हैं. सरकार ने पहले दरभंगा एयरपोर्ट बना कर वहां के लोगों को एक बड़ी राहत दी है. अब दरभंगा जंक्शन को भी सुधारने में लग गई है. आपको बता दें कि दरभंगा रेलवे स्टेशन के बाहरी हिस्से को जल्द ही दरभंगा के भव्य लक्ष्मेश्वर विलास पैलेस का रूप मिलेगा.

इसे भी पढ़ें : News Wing Impact: रॉयल्टी घोटाले के एक आरोपी ने जमा की रॉयल्टी, कई को नोटिस

दरअसल, तीन साल पहले तत्कालीन डीआरएम एसके जैन के कार्यकाल के दौरान सौंदर्यीकरण अभियान को शुरू किया गया था. जहां स्टेशनों पर मिथिला पेंटिंग को बढ़ावा देने और जैन को क्षेत्र के इस हिस्से में पुनर्विकास के काम को पूरा करने को लेकर काफी सराहना मिली थी. इसी बीच दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने हाल ही में दरभंगा स्टेशन का दौरा किया और रेलवे अधिकारियों के साथ पुनर्विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की. ठाकुर ने ये आदेश भी दिया था कि इस काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाए.

उधर, इस संबंध में रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अब तक, दरभंगा जंक्शन नई और उन्नत सुविधाओं से लैस हो चुका है- जैसे एस्केलेटर, लिफ्ट, बेहतर पार्किंग क्षेत्र, व्यापक एप्रोच रोड और लैंडस्केपिंग (भूनिर्माण)। तो वहीं वहां के स्टेशन मैनेजर अशोक कुमार सिंह ने कहा कि, ‘यह काम पिछले साल पूरा होना था लेकिन कोविड-19 के कारण श्रमिकों की कमी की वजह से इसमें देरी हुई.’ उन्होंने कहा कि स्टेशन के बाहरी डिजाइन को केएसडीएसयू भवन की तर्ज पर मॉडिफाई किया गया है. जल्द ही कार्य के खत्म होने की उम्मीद है.

advt

इसे भी पढ़ें : ट्विटर पर दर्ज़ हुआ मुकदमा, आखिर किस बात से खफ़ा है योगी सरकार?

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: