न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छठ पर्व के पहले गहरे तालाबों में लगायें डेंजर जोन सिम्बल : मेयर

13

Ranchi : छठ पर्व के पहले शहर के विभिन्न तालाबों के निरीक्षण कार्य की कड़ी में शनिवार को मेयर आशा लकड़ा ने जेल तालाब, चडरी तालाब, बड़ा तालाब का निरीक्षण किया. इस दौरान मेयर ने तालाबों में अतिशीघ्र साफ-सफाई करने का निर्देश देते हुए कहा कि तालाबों आने वाले श्रद्धालु छठ घाटों के सीढ़ी में पेंट से नाम या लाइन न लिखें. वहीं छठ घाट पर लोगों का कब्जा ना करने का आदेश मेयर आशा लकड़ा ने दिया. इसके लिए उन्होंने ऐसे छठ घाटों पर छठ घाट समिति की निगरानी व निगम को सहयोग करने की अपील भी की. उन्होंने कहा कि ऐसे में छठ पर्व करने वाली सभी महिलाएं अच्छे वातावरण में छठ पूजा कर सकेंगी. निरीक्षण के दौरान मेयर आशा लकड़ा ने अधिक गढ़े वाले तालाबों में डेंजर जोन सिम्बल लगाने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें-धनबाद : अब मास्टरजी खोजेंगे शौचालय विहीन विद्यालय

सहयोग न करने पर थाना प्रभारी पर हो कार्रवाई

निरीक्षण के दौरान मेयर आशा लकड़ा मेन रोड स्थित हनुमान मंदिर के पास वाले टैक्सी स्टैंड, होटल व अन्य अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण मुक्त करने का निर्देश दिया. साथ ही अतिक्रमण हटाने में डेली मार्केट थाना को सहयोग करने की बात कही. इसके अलावा उन्होंने डेली मार्केट के सामने कपड़ा का बाजार लगाने वाले दुकानदारों को कहा कि वे प्लास्टिक या शेड निर्माण का कार्य नहीं करें. थाना का सहयोग नहीं करने की स्थिति में थाना प्रभारी पर भी कार्रवाई करने का आदेश मेयर आशा लकड़ा ने नगर आयुक्त मनोज कुमार को दी.

इसे भी पढ़ें-निलंबित कार्यपालक अभियंता को पेयजल विभाग ने दी निंदन की सजा

मौके पर ये अधिकारी थे मौजूद

palamu_12

तालाबों के निरीक्षण के दौरान मेयर के साथ डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, नगर आयुक्त मनोज कुमार, मुख्य अभियंता अजीत लकड़ा, कार्यपालक अभियंता रंजन कुमार सिन्हा, उमाशंकर राम, सहायक लोक स्वास्थ्य पदाधिकारी किरण कुमारी समेत अन्य अधिकारी सहित मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- एक सप्ताह में रखी जा सकती है मंडल डैम की आधारशिला !

जारी रहेगा निरीक्षण कार्य

छठ पर्व के पहले मेयर आशा लकड़ा विभिन्न तालाबों के निरीक्षण कार्य में लगी हुईं है. इसके तहत जहां शुक्रवार और शनिवार को कई तालाबों का निरीक्षण किया. रविवार को मेयर पूर्वाहृन 8.30 बजे से मधुकम तालाब, कडरू तालाब, अरगोड़ा तालाब और बटन तालाब. सोमवार को हटिया डेम, स्वर्णरेखा नदी नामकुम और घाघरा का निरीक्षण करेंगी. साथ ही वह 31 अक्टूबर को विभिन्न वार्डों में साफ-सफाई का भी जायजा लेंगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: