JharkhandPalamu

डांडिया नवरात्रि उत्सव का प्रतीक : निदेशक

Palamu :  डांडिया नृत्य नवरात्र उत्सव का प्रतीक माना जाता है. यह हमारी सभ्यता संस्कृति की विरासत है. हमें इसे बचा कर रखना चाहिए. उक्त बातें हेरिटेज जेनीकिड्स के निदेशक का संगीत शंकर ने कही.  वे कोयल तट स्थित हेरिटेज जेनीकिड्स में शनिवार को आयोजित डांडिया नृत्य कार्यक्रम को संबोधित कर रही थे. इसके पूर्व उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

मौके पर विद्यालय की प्राचार्या भावना मल्होत्रा समेत काफी संख्या में बच्चों के मां उपस्थित थीं. निदेशक ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों की भागीदारी जरूरी है तभी उन्हें अपने विरासत को संभालने का अनुभव प्राप्त होगा. शनिवार को आयोजित रंगारंग कार्यक्रम स्कूली बच्चों के साथ साथ बच्चों के मदर्स को भी बुलाया गया था. सभी ने मिलकर वाद्य यंत्रों की धुन पर गरबा नृत्य का आनंद उठाया. गुजराती वेशभूषा व पहनावे के बीच गरबा नृत्य ने उपस्थित लोगों का मन मोह लिया. कार्यक्रम के दौरान बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था. सभी वाद्य यंत्रों की धुन पर गरबा नृत्य करते देखे गए.

Catalyst IAS
ram janam hospital

कार्यक्रम के आयोजन में प्राचार्य भावना मल्होत्रा ने अहम भूमिका निभाई. कार्यक्रम के मौके पर आशा जयसवाल, शिवांगी आनंद, प्रीतम गोयल, साक्षी, कादंबिनी, पोयनी, प्रिया एवं नैंसी के अलावा स्कूली छात्र-छात्राओं में आयरन खेतान वैष्णवी सिंह चौहान मुख्य रूप से उपस्थित थे.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button