न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

डांडिया नवरात्रि उत्सव का प्रतीक : निदेशक

हेरिटेज जेनीकिड्स में डांडिया उत्सव संपन्न

207

Palamu :  डांडिया नृत्य नवरात्र उत्सव का प्रतीक माना जाता है. यह हमारी सभ्यता संस्कृति की विरासत है. हमें इसे बचा कर रखना चाहिए. उक्त बातें हेरिटेज जेनीकिड्स के निदेशक का संगीत शंकर ने कही.  वे कोयल तट स्थित हेरिटेज जेनीकिड्स में शनिवार को आयोजित डांडिया नृत्य कार्यक्रम को संबोधित कर रही थे. इसके पूर्व उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

मौके पर विद्यालय की प्राचार्या भावना मल्होत्रा समेत काफी संख्या में बच्चों के मां उपस्थित थीं. निदेशक ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों की भागीदारी जरूरी है तभी उन्हें अपने विरासत को संभालने का अनुभव प्राप्त होगा. शनिवार को आयोजित रंगारंग कार्यक्रम स्कूली बच्चों के साथ साथ बच्चों के मदर्स को भी बुलाया गया था. सभी ने मिलकर वाद्य यंत्रों की धुन पर गरबा नृत्य का आनंद उठाया. गुजराती वेशभूषा व पहनावे के बीच गरबा नृत्य ने उपस्थित लोगों का मन मोह लिया. कार्यक्रम के दौरान बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था. सभी वाद्य यंत्रों की धुन पर गरबा नृत्य करते देखे गए.

कार्यक्रम के आयोजन में प्राचार्य भावना मल्होत्रा ने अहम भूमिका निभाई. कार्यक्रम के मौके पर आशा जयसवाल, शिवांगी आनंद, प्रीतम गोयल, साक्षी, कादंबिनी, पोयनी, प्रिया एवं नैंसी के अलावा स्कूली छात्र-छात्राओं में आयरन खेतान वैष्णवी सिंह चौहान मुख्य रूप से उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: