न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

446 करोड़ में बिछेगा डालटनगंज-रफीगंज रेलवे लाइन

273

Palamu : डालटनगंज से रफीगंज तक नई रेलवे लाइन बिछाने की योजना को स्वीकृति मिल गई है. कुल 136.8 किलोमीटर के इस रेलवे लाइन के निर्माण के लिए 446 करोड़ रुपये का प्राक्कलन तैयार कर सरकार को भेज दिया गया है. यह जानकारी पलामू के सांसद विष्णुदयाल राम ने दी. वे शुक्रवार को स्थानीय डीआरडीए स्थित अपने कार्यालय कक्ष में संवाददाताओं से बात कर रहे थे. बताया कि शीघ्र इस रेलवे लाइन का कार्य शुरू हो जाएगा. इससे डालटनगंज से गया व पटना की दूरी काफी कम हो जाएगी. पलामू सांसद ने गुरुवार को पंडित दीनदयाल रेलवे स्टेशन पर आयोजित मुगलसराय रेल मंडल समिति की बैठक का खुलासा किया.

mi banner add

इसे भी पढ़ें:राफेल डील : शरद पवार ने मोदी को क्लीन चिट दी, तो तारिक अनवर ने एनसीपी छोड़ दी

जपला-मोहम्मदगंज रेलवे क्रासिंग के पास बनेगा ओवरब्रिज

बताया कि पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक व रेल मंडल प्रबंधक की उपस्थिति में पलामू जिले से संबंधित कई अहम निर्णय लिए गए. जपला-मोहम्मदगंज रेलवे क्रासिंग के पास रेलवे फुट ओवरब्रिज के निर्माण की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है. आगामी नवंबर या दिसंबर माह में इसके लिए निविदा प्रकाशित कर दी जाएगी. इसी तरह उंटारी रोड रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज के मांग को रेल महाप्रबंधक ने तत्काल स्वीकृति प्रदान कर दिया है. इसके अलावा कोसियारा व मोहम्मदगंज रेलवे स्टेशनों के बीच सब वे बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है. वहीं पंजरी व लालगढ़ स्टेशनों पर आरओबी के निर्माण के लिए प्राक्कलन तैयार कर लिया गया.

सांसद ने बताया कि पलामू जिले के अंतिम रेलवे स्टेशन कजरात नावाडीह में पलामू एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की गई है. इस पर समिति ने सकारात्मक रवैया दिखाया है. इसके अलावा बीडीएम सवारी ट्रेन का फेरा बढ़ाने व अन्य रेलवे सुविधा में बढ़ोतरी पर समिति ने सैद्धांतिक सहमति प्रदान कर दी है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: