न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गुजरात तट को छू कर निकल जाएगा चक्रवात वायु, अलर्ट जारी, 70 ट्रेनें रद्द

950

New Delhi : चक्रवात वायु तूफान की आज गुजरात के तट पर टकराने की आशंका है. इस तूफान के खतरे को ध्यान में रखते हुए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व एसआरपी जैसी एजेंसियां अलर्ट पर हैं. जिसमें एनडीआरएफ की 52, एसडीआरएफ की 9, एसआरपी की 14 कंपनियां तैनात हैं.

तटीय इलाकों को छू कर निकल जाएगा वायु

वहीं दूसरी ओर राहत भरी खबर यह भी है कि वायु तूफान का असर पूरे राज्य में नहीं होगा. बल्कि तूफान तटीय इलाकों को छू कर निकल जाएगा. हालांकि तटीय इलाकों में वायु का असर देखने को मिल सकता है इसलिए तट पर बसे मछुआरों को किनारे से हटने का निर्देश दिया गया है.

वायु के खतरे को देखते हुए प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है. प्रशासन ने कई तरह की व्यवस्था की हुई है. प्रशासन ने खाने के पैकेट तैयार किए हुए हैं, जिसे जरुरतमंदों को दिया जा सके.

Related Posts

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह  राजस्थान से  निर्विरोध राज्यसभा  सदस्य चुने गये  

भाजपा ने मनमोहन के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया था

SMILE

कई ट्रेनें रद्द

पश्चिम रेलवे ने बताया कि चक्रवात वायु के चलते आने वाली संभावित आपदा को देखते हुये रेलवे ने 70 ट्रेनों को रद्द कर दिया और 28 ट्रेनों को गंतव्य से पहले ही रोकने का फैसला किया है. पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता रवींद्र भाखर ने यह जानकरी दी.

रेलवे ने ताजा बुलेटिन में बताया कि पश्चिम रेलवे ने चक्रवात वायु से होने वाली संभावित आपदा को देखते हुये मुख्यमार्ग की 70 रेलगाड़ियों को पूरी तरह निरस्त और ऐसी ही 28 ट्रेनों को आंशिक रूप से समाप्त करते हुये गंतव्य से पहले ही रोकने का फैसला किया है.

लोगों की दिक्कतों को देखते हुये पश्चिम रेलवे की विशेष राहत ट्रेनें चलाने की योजना है. ये विशेष ट्रेनें गांधीधाम, भावनगर पारा, पोरबंदर, वेरावल और ओखा से प्रत्येक जगह से चलेंगी ताकि वहां से लोगों को निकालने में मदद मिले.

 

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: