National

गुजरात तट को छू कर निकल जाएगा चक्रवात वायु, अलर्ट जारी, 70 ट्रेनें रद्द

New Delhi : चक्रवात वायु तूफान की आज गुजरात के तट पर टकराने की आशंका है. इस तूफान के खतरे को ध्यान में रखते हुए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व एसआरपी जैसी एजेंसियां अलर्ट पर हैं. जिसमें एनडीआरएफ की 52, एसडीआरएफ की 9, एसआरपी की 14 कंपनियां तैनात हैं.

तटीय इलाकों को छू कर निकल जाएगा वायु

वहीं दूसरी ओर राहत भरी खबर यह भी है कि वायु तूफान का असर पूरे राज्य में नहीं होगा. बल्कि तूफान तटीय इलाकों को छू कर निकल जाएगा. हालांकि तटीय इलाकों में वायु का असर देखने को मिल सकता है इसलिए तट पर बसे मछुआरों को किनारे से हटने का निर्देश दिया गया है.

वायु के खतरे को देखते हुए प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है. प्रशासन ने कई तरह की व्यवस्था की हुई है. प्रशासन ने खाने के पैकेट तैयार किए हुए हैं, जिसे जरुरतमंदों को दिया जा सके.

कई ट्रेनें रद्द

पश्चिम रेलवे ने बताया कि चक्रवात वायु के चलते आने वाली संभावित आपदा को देखते हुये रेलवे ने 70 ट्रेनों को रद्द कर दिया और 28 ट्रेनों को गंतव्य से पहले ही रोकने का फैसला किया है. पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता रवींद्र भाखर ने यह जानकरी दी.

रेलवे ने ताजा बुलेटिन में बताया कि पश्चिम रेलवे ने चक्रवात वायु से होने वाली संभावित आपदा को देखते हुये मुख्यमार्ग की 70 रेलगाड़ियों को पूरी तरह निरस्त और ऐसी ही 28 ट्रेनों को आंशिक रूप से समाप्त करते हुये गंतव्य से पहले ही रोकने का फैसला किया है.

लोगों की दिक्कतों को देखते हुये पश्चिम रेलवे की विशेष राहत ट्रेनें चलाने की योजना है. ये विशेष ट्रेनें गांधीधाम, भावनगर पारा, पोरबंदर, वेरावल और ओखा से प्रत्येक जगह से चलेंगी ताकि वहां से लोगों को निकालने में मदद मिले.

 

 

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button