न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

खतरनाक तूफान में बदल सकता है चक्रवात फेनी, अलर्ट पर एनडीआरएफ

1,321

New Delhi: चक्रवात फेनी को लेकर ओडिशा और केरल समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है. साइक्लोन सोमवार की शाम और गंभीर हो गया तथा यह ओडिशा तट की ओर बढ़ रहा है. मौसम विभाग ने इस संबंध में जानकारी दी है.

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार तक यह तूफान ‘बेहद खतरनाक चक्रवात’ का रूप ले सकता है. सरकार ने राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और भारतीय तटरक्षक बल को हाई अलर्ट पर रखा है.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ेंःबदइंतजामी और रात-रात भर काम करने से परेशान रेल डीएसपी ने दिया इस्तीफा

मौसम विभाग की मानें तो साइक्लोन फेनी की वजह से केरल और ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, अन्य राज्यों आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में भी हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है.

रात नौ बजे के बुलेटिन में आईएमडी के चक्रवात चेतावनी खंड ने बताया कि अभी यह तूफान श्रीलंका में त्रिनकोमाली से करीब 620 किलोमीटर पूर्व-उत्तरपूर्व और चेन्नई से 700 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणपूर्व तथा मछलीपट्टनम से 900 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में है. बुलेटिन में कहा गया कि इसके एक मई की शाम तक उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की आशंका है.

इसे भी पढ़ेंःमोदी, शाह के कथित आचार संहिता उल्लंघनों पर ‘सुप्रीम’ सुनवाई आज

Related Posts

#NPR पर महाराष्ट्र में तकरार, उद्धव ठाकरे को कांग्रेस ने चेताया, मनमानी नहीं चलेगी…

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य में NPR अपडेट करने की कवायद शुरू कर रहे हैं. उसके गठबंधन सहयोगी कांग्रेस और एनसीपी इसके विरोध में हैं.

एनडीआरएफ की टीम अलर्ट पर

साइक्लोन फेनी के खतरनाक रूप को देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं. आपातकालीन स्थिति को देखते हुए सुरक्षा बलों को अलर्ट मोड में रखा गया है.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

भारतीय नौसेना, वायु सेना और आर्मी की राहत टीमें बचाव कार्य के लिए तैयार हैं. साथ ही एनडीआरएफ की टीम को भी अलर्ट पर रखा गया है.

इसे भी पढ़ेंःरांचीः धुर्वा डैम के पास 18 वर्षीय अज्ञात लड़की की गोली मार कर हत्या

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like