National

खतरनाक तूफान में बदल सकता है चक्रवात फेनी, अलर्ट पर एनडीआरएफ

New Delhi: चक्रवात फेनी को लेकर ओडिशा और केरल समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है. साइक्लोन सोमवार की शाम और गंभीर हो गया तथा यह ओडिशा तट की ओर बढ़ रहा है. मौसम विभाग ने इस संबंध में जानकारी दी है.

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार तक यह तूफान ‘बेहद खतरनाक चक्रवात’ का रूप ले सकता है. सरकार ने राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और भारतीय तटरक्षक बल को हाई अलर्ट पर रखा है.

इसे भी पढ़ेंःबदइंतजामी और रात-रात भर काम करने से परेशान रेल डीएसपी ने दिया इस्तीफा

advt

मौसम विभाग की मानें तो साइक्लोन फेनी की वजह से केरल और ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, अन्य राज्यों आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में भी हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है.

रात नौ बजे के बुलेटिन में आईएमडी के चक्रवात चेतावनी खंड ने बताया कि अभी यह तूफान श्रीलंका में त्रिनकोमाली से करीब 620 किलोमीटर पूर्व-उत्तरपूर्व और चेन्नई से 700 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणपूर्व तथा मछलीपट्टनम से 900 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में है. बुलेटिन में कहा गया कि इसके एक मई की शाम तक उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की आशंका है.

इसे भी पढ़ेंःमोदी, शाह के कथित आचार संहिता उल्लंघनों पर ‘सुप्रीम’ सुनवाई आज

एनडीआरएफ की टीम अलर्ट पर

साइक्लोन फेनी के खतरनाक रूप को देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं. आपातकालीन स्थिति को देखते हुए सुरक्षा बलों को अलर्ट मोड में रखा गया है.

adv

भारतीय नौसेना, वायु सेना और आर्मी की राहत टीमें बचाव कार्य के लिए तैयार हैं. साथ ही एनडीआरएफ की टीम को भी अलर्ट पर रखा गया है.

इसे भी पढ़ेंःरांचीः धुर्वा डैम के पास 18 वर्षीय अज्ञात लड़की की गोली मार कर हत्या

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button