Crime NewsDeogharJharkhand

साइबर अपराधियों ने तीन लोगों को लगाया 7.65 लाख का चूना

  • पीड़ित लोगों ने साइबर थाना पुलिस की मामले की शिकायत

Deoghar: साइबर अपराधियों ने तीन लोगों को झांसे में लेकर साढ़े सात लाख रुपये से अधिक का चूना लगाया है. मामले को लेकर तीनों पीड़ित लोगों ने स्थानीय साइबर थाना पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई किये जाने की मांग की है.

पुलिस को दी गयी शिकायत में नगर थाना क्षेत्र के बिलासी टाउन शिवपुरी निवासी दिनेश कुमार झा ने कहा है कि वह मोहनपुर प्रखंड के रिखिया मध्य विद्यालय में संकूल साधन सेवी के पद पर कार्यरत हैं. अज्ञात हैकर ने मेरे बैंक खाते को हैक कर लिया.

हैकर ने बीते सोमवार की शाम 6:30 बजे फोन कर मुझे झांसे में ले लिया और रिपोट एक्सेस एप डाउन करा कर मुझ से सीसीवी, एटीएम व ओटीपी नंबर ले लिया. इस बीच मेरे बैंक खाते से 5 बार में 1.5 लाख की राशि किसी दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिया गया.

मधुपुर थाना क्षेत्र के कुंडू बंगला निवासी दिलीप ठाकुर की पत्नी रामा देवी ने साइबर पुलिस को दिए आवेदन में मुंबई में फ्लैट खरीदने के नाम पर दो बार में 6 लाख रुपये की ठगी कर लिये जाने की शिकायत की है.

इसे भी पढ़ें : मैक्लुस्कीगंज: दो भाइयों ने मिलकर की थी बहन के प्रेमी की हत्या

शिकायत में जिक्र है कि 2019 में मेरे पुत्र कृष्ण कुमार के मोबाइल फोन नंबर पर मुंबई में टू बीएचके फ्लैट लेने के लिए किसी का फोन आया और 20 लाख में सौदा तय होने के बाद अज्ञात व्यक्ति द्वारा दिये एक्सिस बैंक खाते में एडवांस के तौर पर 3 लाख डाल दिये.

इसके बाद 13 दिसंबर 20 को पुन: 3 लाख रुपया झांसे में लेकर ट्रांसफर करवा लिया. इसके बाद एग्रीमेंट करने की बात कहने पर उसका मोबाइल फोन भी नहीं उठा रहा है. पीड़ित ने अपने शिकायत में गोल्डग्रीन सीएचएस लिमिटेड न्यू लिंक रोड़, ओशिवारा यमुना नगर अंधेरी वेस्ट मुंबई नामक कंपनी पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है.

वहीं नगर थाना क्षेत्र के कास्टर टाउन पंड़ित सुंदर लाल मिश्रा रोड़ निवासी दीपक कुमार दूबे की पुत्री कुमारी स्निग्धा ने साइबर पुलिस से साइबर अपराधियों द्वारा बैंक खाते से 5 बार में 60 हजार रुपये की अवैध निकासी कर लिये जाने की शिकायत की है.

शिकायत में कहा गया है कि मंगलवार को उसने बानी ऑनलाइन साइट पर 5 दिसंबर को एक साड़ी का ऑर्डर दिया था. साड़ी पसंद नहीं होने पर करने की बात कहने पर फोन कर एक अज्ञात व्यक्ति ने गूगल पर आन लाइन फार्म भरने पर राशि मिलने की बात कही.

इसके बाद उसके खाते से उक्त राशि की अवैध निकासी कर ली गयी. शिकायत के आधार पर साइबर थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

इसे भी पढ़ें : स्वास्थ्य सचिव के बयान के विरोध में डॉक्टरों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: