Crime NewsJamshedpurJharkhand

Jamshedpur : साइबर ठगों ने तीन महिलाओं को निशाना बनाकर कर ली 3.50 लाख की ठगी, मानगो की महिला को नौकरी का लालच देकर ठगे 1.89 लाख तो, दूसरी महिला को गैस कनेक्शन कट जाने के नाम पर 1.11 लाख की ठगी

Jamshedpur : जमशेदपुर में साइबर ठग एक बार फिर हावी हो रहे है. साइबर पुलिस द्वारा लगातार इसको लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाता है बावजूद इसके लोग साइबर ठगों के झांसे में आकर अपने खून पसीने की कमाई गवां बैठे है. ताजा मामला मानगो की सावित्री कुमारी के साथ घटी जहां साइबर ठगों ने नौकरी देने का झांसा देकर उनके खाते से 1,89,118 रुपए की अवैध निकासी कर ली. इस संबंध में उन्होंने साइबर थाना में लिखित शिकायत की. उन्होंने पुलिस को बताया कि वो मांगी के गुलाब बाग फेज 1 में रहती है. उनका खाता बिष्टुपुर एसबीआई बैंक में है. उन्होंने 23 नवंबर को गूगल पर नौकरी के लिए सर्च किया. उन्हे एक नंबर मिला. नंबर पर क्लिक करते ही थोड़ी देर बाद 6200954505 नंबर से फोन आया. फोन करने वाले ने बताया कि जॉब के बदले 6.10 लाख रुपए हर माह मिलेगा. उसने व्हाट्सएप पर एक लिंक भेजा. लिंक को क्लिक करते ही एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुला जिसमे 240 रुपए का पेमेंट किया. ठग द्वारा एक टास्क दिया गया. टास्क को पूरा करते ही ठग ने कहा कि कुछ पेमेंट करना होगा. जितना पेमेंट होगा उसका दोगुना खाते में आ जायेगा. पहली बार पेमेंट करने पर दोगुना पैसा वापस आ गया. इसके बाद कई बार में पेमेंट करने पर कोई रुपए वापस नही आए. ऐसा कर ठगों ने 1.89 लाख की ठगी कर ली.

साकची की अंजलि गुप्ता को अकाउंट सस्पेंड होने के नाम पर बनाया निशाना
ठगों ने साकची कालीमाटी रोड निवासी अंजली गुप्ता को अकाउंट सस्पेंड होने के नाम पर 49,786 रुपए की ठगी कर ली. ठगों ने उनके रजिस्टर्ड नंबर पर मैसेज किया की उनका बैंक अकाउंट केवाईसी नही होने के कारण सस्पेंड हो जायेगा. एक लिंक भी आया जिसपर क्लिक करने पर पेमेंट करने का ऑप्शन आया. ठगों ने रिमोट कंट्रोल एप डाउनलोड करवाकर उनसे ठगी कर ली.

मानगो की वृद्धा को गैस कनेक्शन कट जाने के नाम पर बनाया निशाना
इधर ठगों ने मानगो डिमना रोड स्थित वाटिका ग्रीन सिटी निवासी 78 वर्षीय श्रीपाली नाथ तिवारी को गैस कनेक्शन बंद हो जाने के नाम पर ठग लिया. उन्हे ठग ने फोन पर खुद को गैस कनेक्शन कंपनी का कर्मी बताया और बताया कि गैस कनेक्शन कट जायेगा. ठग ने गैस कनेक्शन चालू करने के नाम पर गूगल पे पर कई बार में कुल 1,11,380 रुपए ट्रांसफर करवा लिए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button