Crime NewsJharkhandRanchi

साइबर अपराधियों ने डोरंडा निवासी को बनाया निशाना, ठग लिए दो लाख

Ranchi : राजधानी रांची में साइबर अपराधी अपना पांव पसार रहे हैं. शहरवासियों को अपना निशाना बना रहे हैं. साइबर अपराधियों ने डोरंडा निवासी को निशाना बनाया है. साइबर अपराधी बीएसएनएल सिम का केवाईसी अपडेट करने के नाम पर लगातार ग्राहकों को फर्जी मैसेज भेज रहे हैं. सिम ब्लॉक करने की बात कह उनके खाते से पैसे उड़ा रहे हैं. डोरंडा थाना क्षेत्र स्थित सुंदरम अपार्टमेंट में रहने वाले चितरंजन खत्री को साइबर अपराधियों ने अपना निशाना बनाया है. इनके खाते से दो लाख रुपए की निकासी कर ली है. इस संबंध में चितरंजन खत्री ने डोरंडा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

इसे भी पढ़ें : BIG NEWS : CBSE Board 10th Result हुआ जारी , इन तीन लिंक को खोलकर पता करें रिजल्ट

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार चितरंजन खत्री को उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया. जिसमें लिखा था की उनके बीएसएनएल सिम का केवाईसी अपडेट नहीं है. इसलिए उनका सिम 24 घंटे के अंदर ब्लॉक कर दिया जाएगा. इसके लिए कस्टमर केयर का एक नंबर 9330242490 दिया हुआ था, उस पर संपर्क करने के लिए कहा गया. मैसेज देख चितरंजन खत्री ने उक्त नंबर पर फोन कॉल किया.

advt

चितरंजन खत्री ने साइबर अपराधी को कस्टमर केयर का कर्मचारी समक्ष फोन किया तो उसने एक एप मोबाइल में डाउन लोड करने के लिए कहा. चितरंजन खत्री ने उसके बताए अनुसार एप डाउनलोड किया. एप डाउनलोड करने के बाद पैसे कटने शुरू हो गए थे. डोरंडा थाना प्रभारी ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. फिलहाल अब तक साइबर अपराधियों का पता नहीं चल पाया है.

इसे भी पढ़ें :  गुमला सदर अस्पताल में महिला की मरीज की मौत के बाद हंगामा, कर्मी को पीटा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: