न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

साइबर अपराधियों के गैंग में शामिल हो रहे हैं आईटीआई और पॉलिटेक्निक के छात्र

मास्टरमाइंड राकेश साव की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने किया खुलासा

149

Dhanbad:  साइबर अपराधियों के गैंग में अब आईटीआई और पॉलिटेक्निक के छात्र भी शामिल हो रहे हैं. यह खुलासा साइबर अपराधी राकेश साव की गिरफ्तारी के बाद एसएसपी मनोज रतन चौथे ने की है. पुलिस ने पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले से राकेश साव नामक एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए अपराधी के पास से पुलिस ने 88,500 रुपये नकद और 84 अलग-अलग बैंकों के पासबुक जब्‍त किये हैं. इन पासबुकों में करीब 7.5 करोड़ रुपये जमा है. उक्त बातें एसएसपी मनोज रतन चौथे ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहीं.

इसे भी पढ़ें- रांचीः पंडरा के बनहोरा मैदान को लेकर विवाद, दावा ठोंक रहे पक्ष का ग्रामीणों ने किया विरोध

साइबर अपराधियों के गैंग की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी गठित

palamu_12

एसएसपी ने बताया कि साइबर अपराधियों के गैंग में लगभग 20 लोग शामिल हैं जो पश्चिम बंगाल के अलग-अलग जिलों में बैठकर देश भर के महत्वपूर्ण शहरों से लोगों के अकाउंट से ऑन लाइन रुपए उड़ा कर उन्हें कंगाल बनाने में लगे हैं. साइबर अपराधियों के गैंग में कुछ पॉलिटेक्निक और आईटीआई के छात्र भी शामिल हो गए हैं. पुलिस ने इन तमाम अपराधियों को कानून की गिरफ्त में लेने के लिए एक एसआईटी का गठन किया है. जिसके माध्यम से पुलिस राज्य के बाहर अलग-अलग जिलों में जाकर छापेमारी करेगी और तमाम अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने का काम करेगी. साइबर क्राइम से करोड़ों की संपत्ति अर्जित करने वाला राकेश साव ही हैं मास्टरमाइंड है. वहीं एसएसपी चौथे ने बताया कि जिस तरह से एक बड़े गैंग का निर्माण कर  छात्रों को अपराध की दुनिया में लाने का काम राकेश ने किया है, इससे यह प्रतीत होता है कि यह बेहद  शातिर और तीक्ष्णबुद्धि वाला व्यक्ति है. पूरे गैंग का मास्टरमाइंड भी खुद राकेश साव ही है. मूल रूप से बिहार के लखीसराय जिले का रहने वाला यह शख्स फिलहाल पश्चिम बंगाल के बैरकपुर नॉर्थ 24 परगना जिले में अपना ठिकाना बनाए हुए था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: