न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

साइबर अपराधियों ने दी धमकी, थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, महिला ने की आत्महत्या

अब छानबीन में जुटी पुलिस

259

Ranchi: चुटिया थाना क्षेत्र के हटिया तालाब के पास रहनेवाली महिला सती देवी को साइबर अपराधियों ने लगातार इतनी धमकियां दीं कि डर के मारे उन्होंने आत्महत्या कर ली. साइबर अपराधियों से मिल रही धमकी के बारे में उन्होंने चुटिया थाना में शिकायत भी दर्ज करायी थी. लेकिन मामले में पुलिस ने तत्परता नहीं दिखायी. शिकायत के बाद भी उन्हें धमकियां मिलती रहीं, जिसके कारण उन्होंने मंगलवार की रात आत्महत्या कर ली. साइबर अपराधियों ने उनसे तीन-चार किस्तों में 37 हजार रुपये की ठगी कर ली थी. उसके बाद भी उससे पैसे की मांग कर रहे थे. पैसे नहीं मिलने पर धमकी दी.

इसे भी पढ़ें – पुलिसकर्मी परमानंद प्रधान की हुई थी हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने से हुई मौत की पुष्टि

25 लाख रुपये की लॉटरी निकलने का लालच देकर की ठगी

चुटिया थाना में दर्ज एफआइआर के अनुसार सती देवी को साइबर ठग ने 25 लाख रुपये की लॉटरी निकलने का झांसा दिया. इसके बाद ठग ने उनसे किस्तों में 37 हजार रुपये की राशि ठग ली. यह राशि लेने के बाद साइबर ठग उनसे 12 हजार रुपये और मांगने लगे. ठग ने सती देवी को धमकी दी कि अगर वो राशि नहीं देगी तो आयकर विभाग की टीम उसके घर का सामान जब्त कर लेगी. ठग ने उन्हें कई बार फोन पर धमकी दी. ठग की धमकी से डर कर विवाहिता सती देवी ने मंगलवार की शाम आत्महत्या कर ली. सूचना मिलने के बाद चुटिया पुलिस मौके पर पहुंची. शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया. महिला का आज अंतिम संस्कार किया गया.

इसे भी पढ़ें – दो सीनियर IAS रैंक के सचिव रहने के बावजूद वित्त विभाग के 39 प्रभार जूनियर रैंक के संयुक्त सचिव को

महिला की मौत के बाद भी साइबर अपराधी करते रहे फोन

मिली जानकारी के अनुसार सती देवी के द्वारा मंगलवार को आत्महत्या करने के बाद भी लगातार साइबर अपराधी का कॉल उनके फोन पर आता रहा. वहीं बुधवार को भी साइबर अपराधी ने महिला के मोबाइल नंबर पर तीन बार कॉल किया. वह पैसे को लेकर सती देवी को बार-बार डरा रहा था. डर कर उसने मंगलवार को करीब एक बजे चुटिया थाना पहुंच कर एफआइआर दर्ज करायी. एफआइआर कराने के बाद घर लौटी, इसके बाद भी उसे कॉल आता रहा. साइबर अपराधियों ने सती देवी के पिता को उठा लेने की भी धमकी दी. धमकी मिलने के बाद परेशान महिला ने आत्महत्या कर ली.

इसे भी पढ़ें – चुनाव आयोग का चुनावी सर्वेक्षण प्रकाशित करने को लेकर तीन मीडिया संस्थानों को कारण बताओ नोटिस

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: