Crime NewsJharkhandKoderma

कोडरमा में साइबर अपराध, बिजली कर्मी बनकर महिला से की 41 हजार की ठगी

Koderma : जिले में बिजली विभाग का कर्मी बनकर ठगी करने का तीसरा मामला मंगलवार को सामने आया है. जिले के तिलैया थाना क्षेत्र के नंदी बाबा चौक निवासी महिला अन्नपूर्णा देवी से इस बार साइबर ठगों ने बिजली विभाग का कर्मी बनकर 41307 की ठगी कर ली है. घटना के बाद उन्होंने इसकी लिखित शिकायत तिलैया पुलिस से की है. घटना को लेकर अन्नपूर्णा देवी ने अपने आवेदन पत्र में बताया कि बैंक ऑफ इंडिया झुमरीतिलैया शाखा में उनके पति भैरव प्रसाद एवं अन्नपूर्णा देवी के नाम से बैंक अकाउंट है. मंगलवार की सुबह करीब 10:30 बजे मोबाइल संख्या 9439711892 से एक कॉल आया कॉल करने वाले ने खुद को बिजली विभाग का कर्मी बताया.

इस दौरान साइबर ठग ने उन्हें अपने झांसे में लेते हुए उनके मोबाइल नंबर पर एक लिंक भेज कर 30 सेकंड के भीतर लिंक को एक दूसरे नंबर पर फॉरवर्ड करने की बात कही.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : मनरेगाकर्मियों के मानदेय में वृद्धि पर लगभग सहमति, जल्द आयेगा कैबिनेट में प्रस्ताव

Catalyst IAS
ram janam hospital

लिंक को फॉरवर्ड करने के बाद उनके मोबाइल नंबर पर एक गूगल फॉर्म आया, जिसमें बैंक अकाउंट एवं यूपीआई से संबंधित कुछ जानकारियां मांगी गई. अन्नपूर्णा देवी ने बताया कि उनका एक नया घर बन रहा है जिसके लिए उन्होंने बिजली कनेक्शन और मीटर के लिए अप्लाई किया था.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

साइबर ठग ने जब उन्हें बिजली विभाग का कर्मी बनकर कॉल किया तो उन्हें लगा कि बिजली विभाग के कर्मी कनेक्शन देने के लिए यह प्रक्रिया अपना रहे हैं.

इस दौरान जैसे ही उन्होंने गूगल फॉर्म पर जानकारियां भरकर सबमिट किया. उनके अकाउंट से चार बार में 41307 रुपये की अवैध निकासी हो गई. इसके बाद उनके अकाउंट में मात्र 242 रुपये बचे हैं. घटना के बाद उन्होंने मंगलवार को तिलैया पुलिस से लिखित शिकायत कर मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें:मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के निदेशक पद से दिया इस्तीफा, आकाश अंबानी नये चेयरमैन

Related Articles

Back to top button