GiridihJharkhand

फिलहाल गिरिडीह और न्यू गिरिडीह रेलवे स्टेशन से नहीं शुरू होगी कोई नयी ट्रेन- धनबाद रेलवे डिवीजन

Giridih :  पटना और कोलकाता के लिए गिरिडीह से सीधी ट्रेन सेवा मिलने की उम्मीद अब टूटती जा रही है. फिलहाल लॉकडाउन के कारण ट्रेन सेवा लगभग ठप ही है. लेकिन हालात समान्य होने के बाद भी जिले को कोई नई ट्रेन मिलने नहीं जा रही है. आसनसोल रेल डिवीजन के डीआरएम सौमित्र सरकार और डिवीजन के रेल परिचालन के सीनियर ऑपरेशनल भट्टाचार्य ने कहा कि ईस्ट रेल जोन कोलकाता से फिलहाल गिरिडीह और न्यू गिरिडीह स्टेशन के लिए कोई नई ट्रेन चलाने की अनुमति नहीं है.

इसे भी पढ़ेंः पश्चिमी सिंहभूम: सर्वे में मिले 651 कोरोना संदिग्ध, सभी की होगी जांच

गिरिडीह-कोडरमा रेलखंड में चल रही है पैसेंजर ट्रेन

ram janam hospital
Catalyst IAS

साथ ही धनबाद रेल डिवीजन के पीआरओ मिश्रा ने पुष्टि करते हुए कहा कि न्यू गिरिडीह स्टेशन से कोई नयी ट्रेन फिलहाल शुरू नहीं होगी. गिरिडीह-कोडरमा रेलखंड में सवारी ट्रेन चल रही है.

The Royal’s
Sanjeevani

हालांकि इन अधिकारियों का यह भी कहना था कि चार साल पहले ही यह प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है. लेकिन कोई नया आदेश नहीं आया है. अधिकारियों ने बताया कि अब तक कई बार आसनसोल डिवीजन के रेलवे के अधिकारी इस रूट का दौरा कर चुके हैं. शहर के लोग भी अधिकारियों को अपनी समस्या बता चुके हैं. कई बार ईस्ट रेल जोन से पत्राचार किया गया है. लेकिन कोई जवाब नहीं आया.

इसे भी पढ़ेंः JTET : पहली परीक्षा के 65439 उम्मीदवारों के सर्टिफिकेट रद्द,  दूसरी से 53870 स्टूडेंट्स को नियुक्ति का इंतजार

बहरहाल, चेंबर ऑफ कॉमर्स का प्रयास हो या सांसद अन्नपूर्णा देवी और चन्द्रप्रकाश चौधरी का समय-समय पर किया गया दावा. फिलहाल सभी सिर्फ हवा-हवाई ही नजर आ रहा है. यही नहीं कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी प्रेसवार्ता कर नई ट्रेन मांगने की जानकारी तक दे चुकी हैं. लेकिन सत्ता में जाते ही वे यह भूल गयीं.

इसे भी पढ़ेंः रात भर आपस में लड़ते रहे, बाद में पति ने पत्नी को गला दबाकर मार डाला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button