Breaking NewsJamshedpurJharkhandMain Slider

BIG NEWS : टाटा कमिंस प्रबंधन बैकफुट पर, पर्दे के पीछे प्रबंधन और अनूप सिंह में हुआ पैचअप, कभी भी हो सकता है चुनाव

Jamshedpur : टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन के चुनाव को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है. सूत्रों का कहना है कि यूनियन का चुनाव कभी भी हो सकता है. बताया जा रहा है कि 9 अप्रैल को यूनियन चुनाव कराने की तैयारियां पूरी हो गयी है. जनवरी में जो चुनाव प्रक्रिया हुई थी, उसे जारी रखते हुए चुनाव होगा. यह बात अलग है कि डीएलसी ने इस चुनाव प्रक्रिया को रद्द करते हुए नये सिरे से चुनाव कराने का आदेश दिया है. लेकिन अभी तक चुनाव प्रक्रिया को शुरू करने वाली यूनियन ने इस प्रक्रिया को रद्द नहीं किया है.

चर्चा का बाजार क्यों

बताया जा रहा है कि प्रबंधन और विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह के बीच पैचअप हो गया है. प्रबंधन ने अनूप सिंह के नेतृत्व को हरी झंडी दे दी है और चुनाव प्रक्रिया को आगे बढ़ाने को कहा है. अनूप सिंह ने भी प्रबंधन के बैकफूट पर आने के बाद चुनाव कराने की हरी झंडी दे दी है. इस बारे में कहा जा रहा है कि अनूप सिंह 9 अप्रैल को जमशेदपुर आ रहे हैं और वे इस दिन टाटा कमिंस प्लांट के अंदर होने वाले रक्तदान शिविर में भी भाग लेंगे. सूत्र बताते हैं कि अगर पुरानी प्रक्रिया के तहत चुनाव हुआ तो इस दिन चुनाव भी करा लिया जाएगा और शाम तक नई कार्यकारिणी का गठन हो जाएगा. प्रबंधन-अनूप सिंह के बीच पैच अप कराने में टाटा मोटर्स प्रबंधन के साथ यूनियन के एक नेता की भूमिका भी बतायी जा रही है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

एक साल से लंबित है चुनाव

The Royal’s
Sanjeevani

टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन का चुनाव एक साल से लंबित है. पहले यूनियन की आपसी गुटबाजी और बाद में प्रबंधन और अनूप सिंह के बीच नाक की लड़ाई के चलते चुनाव में विलंब होते गया. यूनियन के बर्खास्त महामंत्री अरूण सिंह को लेकर प्रबंधन और अनूप सिंह के बीच दूरी बढ़ी थी. बाद में अनूप सिंह ने सरकार और प्रशासन से प्रबंधन की शिकायत कर टाटा समूह के शीर्ष अधिकारियों के ऊपर केस किया था.

इसे भी पढ़ें – तार कंपनी यूनियन चुनाव : अब वॉयर रॉड मिल ट्रेनिंग सेंटर में होगा मतदान स्थल  

Related Articles

Back to top button