Education & Career

1 मार्च को सीयूजे मनायेगा 12 वां स्थापना दिवस, नयी शिक्षा नीति पर होगी चर्चा

  • हिमाचल प्रदेश सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कुलपति होंगे मुख्य अतिथि
  • स्पीक मैके का होगा कार्यक्रम

Ranchi : झारखंड के सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए 1 मार्च स्पेशल डे होने जा रहा है. इस दिन यूनिवर्सिटी अपना 12 वां स्थापना दिवस मनाने जा रहा है. इस मौके पर कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे.

12 वें स्थापना दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में हिमाचल प्रदेश सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कुलपति कुलदीप चंद्र अग्निहोत्री उपस्थित रहेंगे. कार्यक्रम सुबह 11:30 बजे से शुरू होगा. मौके पर स्पीक मैके की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : राज्य के सबसे बड़े अस्पताल का ये है हाल, ठीक होने के बजाय कहीं और बीमार न हो जायें मरीज

नयी शिक्षा नीति पर रखेंगे विचार

कार्यक्रम के दौरान प्रोफ़ेसर कुलदीप चंद अग्निहोत्री नयी शिक्षा नीति पर अपने विचार रखेंगे. कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश जारी किया गया है.

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. साथ ही एक निश्चित दूरी पर लोगों को बैठने का दिशा-निर्देश दिया गया है. कार्यक्रम दो सत्र में होगा.

पहले सत्र में उद्घाटन कार्यक्रम होगा जिसमें मुख्य अतिथि चर्चा करेंगे. वहीं दूसरे सत्र में स्पीक मैके का प्रोग्राम आयोजित किया जायेगा. उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय के नये भवन का निर्माण कार्य चेरी मनातू में चल रहा है.

वर्तमान में कुछ भवनों को हैंड ओवर किया गया है. जबकि आधे से अधिक निर्माण कार्य बाकी हैं. विश्वविद्यालय अंतर्गत यूजी पीजी और पीएचडी के कई पाठ्यक्रम संचालित किये जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन से 2.30 घंटे तक की पूछताछ, जानिये क्या है मामला

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: