JobsLead NewsNational

CRPF Recruitment: CRPF में 2439 पदों पर निकली भर्तियां, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

New Delhi : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) ने पैरा मेडिकल स्टॉफ के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. सीआरपीएफ द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार पैरामेडिकल स्टाफ की कुल 2439 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू 13 सितंबर से 15 सितंबर 2021 तक होना है. इस वॉक-इन-इंटरव्यू में सीएपीएफ और सशस्त्र बलों के सेवानिवृत्त पुरुष एवं महिला कर्मचारी भाग ले सकते हैं, बशर्ते वे सीआरपीएफ द्वारा निर्धारिय योग्यता मानदंडों को पूरा करते हों.

सीआरपीएफ द्वारा पैरामेडिकल स्टॉफ भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार सीएपीएफ, एआर और आर्म्ड फोर्सेस के सेवानिवृत्त कर्मचारी जिनकी आयु 62 वर्ष से कम है, उन्हें ही सीएपीएफ एवं एआर में पैरामेडिकल कैडर की ड्यूटी के लिए एक वर्ष के लिए तैनाती दी जाएगी. योग्यता मानदंडों से सम्बन्धित अधिक विवरण के लिए भर्ती अधिसूचना देखें.

इसे भी पढ़ें :पटना में पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता के घर निगरानी की छापेमारी, 60 लाख रु से अधिक मिला नगद

ram janam hospital
Catalyst IAS

वैकेंसी डीटेल्स (Paramedical Staff Vacancy 2021 details)
असम राइफल्स (AR) – 156 पद
सीमा सुरक्षा बल (BSF) – 365 पद
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) – 1537 पद
भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) – 130 पद
सेवा चयन बोर्ड (SSB) – 251 पद

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

कैसे मिलेगी नौकरी?

उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा, जो 13 सितंबर से 15 सितंबर, 2021 तक आयोजित होने वाला है.

इसे भी पढ़ें :25000 नये मकान और प्लॉट से होल्डिंग टैक्स लेने की तैयारी में रांची नगर निगम, सर्वे का आदेश

इन डॉक्यूटमेंट की जरूरत

वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उपस्थित होते समय, उम्मीदवारों को संबंधित दस्तावेजों की ऑरिजनल और फोटो कॉपी (सेवानिवृत्ति प्रमाण पत्र / पीपीओ, डिग्री, आयु प्रमाण और अनुभव प्रमाण पत्र आदि) आवेदन के लिए आवेदन किए गए पद के नाम के साथ सादे कागज में लाना होगा. इसके अलावा, 3 पासपोर्ट साइज की हाल की तस्वीर चाहिए होगी. ज्वॉइन करने के बाद मेडिकल टेस्ट से गुजरना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें :नये SOR से तैयार हो रहा रिवाइज इस्टीमेट, 25 फीसदी तक बढ़ रही लागत

ऐसे करें आवेदन

सीआरपीएफ पैरामेडिकल स्टॉफ की भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तिथि और समय पर साक्षात्कार के लिए उपस्थित हो सकते हैं. उम्मीदवारों को अपने साथ अपने सभी मूल और प्रासंगिक डॉक्यूमेंट्स के साथ-साथ उनकी फोटो कॉपी (सेवानिवृत्ति प्रमाण पत्र / पीपीओ, डिग्री, आयु प्रमाण और अनुभव प्रमाण पत्र आदि) साथ ले जानी होगी. इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को सादे कागज पर अपने सभी विवरणों वाला आवेदन साथ में ले जाना होगा. आवेदन में आवेदित पद का नाम भरना होगा और हाल का लिया गया 3 पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ भी साथ ले जाना होगा.

इसे भी पढ़ें :स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर पटना ट्रैफिक रूट तय, जानें- किन रास्तों से जाएं और किनसे नहीं

Related Articles

Back to top button