न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नक्सलियों के मंसूबे पर फिरा पानीः सीआरपीएफ ने बरामद की लैंड माइंस

बड़े घटना को अंजाम देने की फिराक में थे नक्सली

22

 Palamu: जिले के मनातू थाना क्षेत्र में पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेरते हुए लैंड माइंस बरामद किया. सीआरपीएफ 134 बटालियन के जवानों ने बुधवार की सुबह मनातू थाना क्षेत्र के चक उरुर नाला के पास से नक्सलियों द्वारा लगाए गए एक सिलेंडर बम को बरामद किया किया है. पुलिस को यह सफलता गुप्त सूचना के आधार पर मिली है. मनातू थाना क्षेत्र में पलामू पुलिस, नक्सलियों की गतिविधि पर पूरी तरह से नजर रखी हुई है.

सर्च अभियान के दौरान मिली सफलता

मनातू के घने जंगलों में सीआरपीएफ का सर्च अभियान जारी है. इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त स्थल पर नक्सलियों कुछ गतिविधि चल रही है. सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने छापेमारी की. हालांकि पुलिस के आने के पहले नक्सली वहां से फरार हो गए थे. पुलिस को मौके पर से सिलेंडर बम बरामद हुआ. पुलिस का कहना है कि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे.

सीआरपीएफ की सकारात्मक पहल

इधर नक्सलवाद के खात्मे को लेकर सीआरपीएफ ने एक मुहिम चला रखी. इसके तरह सीआरपीएफ 134 बटालियन के मुख्यालय में सीआरपीएफ के सिविक एक्शन प्लान के तहत 20 युवतियों को कंप्यूटर कोर्स कराया जा रहा है. कंप्यूटर शिक्षा ग्रहण करने वाली सभी युवतियां पलामू के घोर नक्सल प्रभावित इलाकों के रहने वाली बताई गई है. सभी के पढ़ाई के रहने खाने और पठन-पाठन सामग्री का खर्च खुद सीआरपीएफ उठा रही है. कार्यक्रम में कमांडेट ए डी शर्मा ने बताया कि इस अभियान से गांव में एक अच्छा संदेश जाएगा और इससे नक्सल गतिविधि भी प्रभावित होगी. उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र की युवतियां कंप्यूटर में बेहतर शिक्षा प्राप्त करती है, तो उनका भविष्य उज्जवल होगा.

इसे भी पढ़ेंःधनबाद एसडीओ ने पत्रकार के साथ की मारपीट, फिर बोला- सॉरी

इसे भी पढ़ेंःसमरेश सिंह की राजनीतिक सल्तनत का नया चेहरा होंगे बेटे संग्राम सिंह, धनबाद लोकसभा क्षेत्र से करेंगे दो-दो हाथ

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: