JharkhandLead NewsPalamu

पलामू में सीआरपीएफ ने नक्सलियों के आइईडी को बरामद कर किया डिफ्यूज

Palamu : पलामू में सीआरपीएफ की तत्परता ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को असफल कर दिया है. झारखंड और बिहार की सीमा पर स्थित दुलकी पुलिया के नीचे से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 134 वीं बटालियन की टीम ने 10 किलो के आइईडी बम को बरामद कर डिफ्यूज कर दिया है.

इसे भी पढ़ें – पंचायत चुनाव- 2022 : पूर्वी सिंहभूम जिप संख्या- 8 में बह रही बदलाव की बयार, विकास बनाम परिवारवाद की टक्कर में पसंद बनीं कविता परमार

इस मामले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के द्वितीय कमान अधिकारी राजीव कुमार झा ने बताया कि सीआरपीएफ की बाइक पेट्रोलिंग टीम सुखुवान गांव के बूथ नंबर 15,16,17 और 18 से पोलिंग पार्टी को वापस लाने से पहले इलाके में पेट्रोलिंग कर रही थी. इसी दौरान दुल्की पुलिया के पास दो संदिग्ध दिखाई पड़े जो सुरक्षाबलों को देखते ही भागने लगे. दोनों को भागते हुए देखते ही सुरक्षाबलों को संदेह हुआ और उसके बाद पूरे इलाके में स्निफर डॉग के साथ सर्च ऑपरेशन चलाया गया जिसमें पुलिया के नीचे से 10 किलो का बम बरामद किया गया.

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

दुल्ली पुलिया के नीचे से आइईडी मिलने के बाद सीपीआरएफ के जाबांजों ने आइईडी को बाहर निकाला और वरीय अधिकारियों के मौजूदगी में उसे डिफ्यूज किया. दरअसल आज पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में जिले के 5 प्रखंडों के 914 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हुई जिसके बाद अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र मनातू के चक में नक्सलियों ने मतदान कर्मियों को निशाना बनाने के लिए यह साजिश रची थी.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें – Panchayat Election : दिन चढ़ने के साथ मतदाताओं का बढ़ता गया उत्साह, तीसरे चरण में हुआ 73.26 फीसदी मतदान

Related Articles

Back to top button