न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राजधानी के काली पूजा पंडालों में उमड़ी श्रद्धा की भीड़

लक्ष्मी पूजा पंडाल में भी भक्तों ने नवाये शीश.

43

Ranchi : राजधानी में एक दर्जन से अधिक काली पूजा पंडालों में श्रद्धा की भीड़ उमड़नी शुरू हो गयी है. दीपावली के दिन से डोरंडा, निवारणपुर, अशोकनगर, ओल्ड एचबी रोड, हरमू बाईपास, हिनू, सरकुलर रोड और अन्य इलाकों में छह नवंबर की रात को ही मां काली की पूजा-अर्चना की गयी थी. पूजा के बाद आम भक्तों के लिए पंडाल के पट खोल दिये गये थे. राजधानी के इन पूजा पंडालों में भक्तों के लिए माता काली के दर्शन की विशेष व्यवस्था भी की गयी थी.

इसे भी पढ़ें : कौन है शिव शक्ति बख्शी? जिसकी चर्चा से गिरिडीह लोकसभा की टिकट के दावेदारों के होश उड़ रहे हैं 

आकर्षक विद्युत सज्जा और पूजा पंडाल परिसर में लगे दुकान और मेले भक्तजनों को बरबस अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. डोरंडा बाजार और डोरंडा में ही न्यू काली पूजा समिति के पंडालों में लोगों का हुजूम अधिक देखने को मिल रहा है. जिला प्रशासन की तरफ से भी पूजा पंडालों में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बलों की तैनाती भी की गयी है.

इसे भी पढ़ें : सखी सहेली समूह कर रहा ग्रामीण महिलाओं को जागरूक

मां काली जगदंबा ट्रस्ट में की गयी विशेष पूजा

हिनू के मां काली जगदंबा ट्रस्ट की तरफ से मां काली मनोकामनावाली माई की दीपावली की सुबह विशेष पूजा अर्चना की गयी. मंदिर का कपाट सुबह आठ बजे से रात्रि 10 बजे तक खुला रहा. भक्तों ने अपने ईष्ट देवी से सुख, शांति और समृद्धि की कामना की. यहां यह बताया जाता है कि सच्चे मन से मां की अराधना करनेवाले की हर कामनाएं पूरी होती है. ट्रस्ट के सचिव पवन कुमार ने बताया कि मंदिर आनेवाले सभी भक्तों को खिचड़ी का प्रसाद वितरित किया गया.

palamu_12

इसे भी पढ़ें : 11 महीने से लटकी है टाउन प्लानर की नियुक्ति, सूडा ने 13 दिसंबर 2017 को ही निकाला था विज्ञापन

लक्ष्मी पूजा से रमा रहा हिनू का इंदिरा पैलेस

राजधानी के एकमात्र लक्ष्मी पूजा पंडाल में इस बार भी रौनक अधिक देखी जा रही है. इंदिरा पैलेस में प्रत्येक वर्ष माता लक्ष्मी की पूजा-अर्चना की जाती है. इस बार भी भव्य पंडाल बनाया गया है. पूजा पंडाल में स्थानीय विधायक नवीन जायसवाल और अन्य नेता बीती रात माता के दर्शन के लिए हिनू पहुंचे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: