Corona_UpdatesDhanbadJharkhand

धनबाद के बाजारों में उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, रविवार बंदी को लेकर खरीदारी करने पहुंचे लोग

Dhanbad : कोरोना संक्रमण को देखते हुए झारखंड सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत पहले लॉकडाउन किया गया और अब अनलॉक पार्ट-2 चल रहा है. इसके तहत राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि शनिवार शाम 4:00 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. सिर्फ मेडिकल सुविधाएं ही चालू रहेंगी. मात्र 1 दिन के बाजार बंद की घोषणा से शनिवार को धनबाद कोयलांचल के बाजारों में काफी भीड़ उमड़ पड़ी. धनबाद के पुराना बाजार, बैंक मोड़, हीरापुर, झरिया बाजार में खरीदारी के लिए काफी भीड़ देखी गयी. सोशल डिस्टेंसिंग तो छोड़िए पैर रखने की जगह नहीं थी. सड़कों पर जाम की स्थिति रही. लोग एक दूसरे को धक्का-मुक्की कर आगे बढ़ रहे थे.

इसे भी पढ़ें: जिस बिल्डिंग से पूरे शहर को किया जाता है नियंत्रित, उसी बिल्डिंग की बेसमेंट पार्किंग में जमा है घुटने भर पानी

यही लापरवाही लोगों को भारी पड़ती है. पिछले बार भी हमने देखा कि लॉकडाउन होने पर कोरोना संक्रमण कम हुआ जिसके बाद अनलॉक किया गया. जब बाजार पूरी तरह खुल गये तो संक्रमण की दूसरी लहर ने पूरे देश को हिला कर रख दिया. फिर भी लोग समझने को तैयार नहीं हैं. लोगों की लगी भीड़ और जाम के बीच पुलिस भी नदारद थी.

advt

इसे भी पढ़ें: जन्मदिन पर सीएम नीतीश व कुशवाहा ने लालू को दी बधाई, तेज हुई राजनीतिक सरगर्मी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: