न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पहली बार फीफा कप के फाइनल में पहुंची क्रोएशियाः इंग्लैंड को 2-1 से दी मात

रविवार को खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगे फ्रांस-क्रोएशिया

458

Moscow: बुधवार देर रात खेल गए फीफा वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में क्रोएशिया ने इतिहास रचते हुए फाइनल में प्रवेश किया. अतिरिक्त समय तक खिंचे मैच में इंग्लैंड को 2-1 से मात देकर फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के फाइनल में जगह बना ली है. रविवार को होनेवाले खिताबी मुकाबले में क्रोएशिया का सामना फ्रांस से होगा. वहीं इंग्लैंड की टीम शनिवार को तीसरे स्थान के मैच में बेल्जियम के सामने होगी. बता दें कि फ्रांस 12 साल बाद फाइनल में पहुंचा है, जबकि 1998 में वो विश्व कप विजेता रह चुका है. वही क्रोएशिया के पास ये पहला मौका है, जब वो खिताब अपने नाम कर सकती है.

इसे भी पढ़ेंः रोनाल्डो ने इटली के क्लब जुवेंटस का हाथ थामा, हुआ 1,774 करोड़ रुपए का करार

अतिरिक्त समय में मिली जीत

तय समय में मैच 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ था इस वजह से मैच अतिरिक्त समय में गया जहां 109वें मिनट में मारियो मारियो मांडजुकिक ने गोल कर क्रोएशिया को जीत दिलाई. हालांकि इंग्लैंड ने पांचवें मिनट में ही पहला गोल कर दिया था. यह गोल किरैन ट्रिपियर ने फ्री किक पर किया. 1-0 की बढ़त लेने के बाद इंग्लैंड के पास दूसरा गोल करने के कई मौके आए, लेकिन इंग्लैंड के खिलाड़ी मौके को भुना नहीं पाए. वही पहले हाफ का अंत इंग्लैंड के पक्ष में 1-0 के स्कोर के साथ हुआ. दूसरे हाफ में क्रोएशिया ने मैच के 68वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. क्रोएशिया के लिए यह गोल इवान पेरिसिक ने किया. इसके बाद तय समय में कोई गोल नहीं हो सका और मैच का नतीजा अतिरिक्त समय के दूसरे हाफ में आया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: