Lead NewsSportsTOP SLIDER

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 216 करोड़ लेकर की ‘घर वापसी’, मैनचेस्टर यूनाइटेड से किया करार, देखें वीडियो

12 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार स्टार फुटबॉलर अपने पुराने क्लब लौटे

New Delhi : 12 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की घर वापसी हो गई है. मंगलवार को मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester) ने इसकी आधिकारिक घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट पर की है. इसके बाद से फैंस ने ट्विटर को यूनाइटेड के रंग में रंग दिया है. वहीं दूसरी ओर रोनाल्डो के क्लब छोड़ते ही युवेंटस ने उनके विकल्प की भी घोषणा कर दी.

यूनाइटेड ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उन्होंने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ डील फाइनल कर ली है. उन्होंने इस दिग्गज सुपरस्टार के साथ फिलहाल दो साल का करार किया है जिसे बाद में एक साल के लिए और आगे बढ़ाया जा सकता है. क्रिस्टियानो रोनाल्डो मैनचेस्टर यूनाइटेड के बीच यह डील 23 मिलियन यूरो (करीब 198 करोड़ रुपये) में हुई है.

advt

इसे भी पढ़ें :क्रिकेट की स्टेन ‘गन’ रिटायर, IPL में विराट कोहली के साथी रहे खिलाड़ी ने लिये हैं 699 विकेट

डील के बाद क्या कहा रोनाल्डो ने

डील के बाद रोनाल्डो ने कहा, ‘मैनचेस्टर यूनाइेट मेरे दिल में खास जगह रखता है. शुक्रवार को घोषणा के बाद से ही मेरे पास आए बधाई संदेशों से मैं बहुत खुश हूं. मैं ओल्ड ट्रैफोर्ड में दर्शकों के सामने खेलने के लिए उत्साहित हूं. मैं अंतरराष्ट्रीय मैचों के बाद टीम से जुड़ जाऊंगा. मुझे उम्मीद यूनाइटेड के लिए यह सीजन सफल रहेगा.’

इसे भी पढ़ें : मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश- ‘सहाय’ योजना से नक्सल प्रभावित क्षेत्र के युवाओं को जोड़ें, वे दिखायेंगे अपना हुनर

2003 में यूनाइटेड के साथ ही शुरू हुआ था रोनाल्डो का सफर

रोनाल्डो के प्रोफेशनल करियर की शुरुआत यूनाइटेड के साथ ही हुई थी. साल 2003 से 2009 के बीच उन्होंने यूनाइटेड के साथ आठ प्रमुख ट्रॉफियां जीतीं. 2007-08 के सीजन में वह यूरोप में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बने थे जिन्होंने 42 गोल किए थे और इसी साल उन्हें बैलन डी’ओर का खिताब भी मिला था.

मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए उन्होंने 291 मैचों में 118 गोल किए. साल 2009 में उन्हें रियाल मैड्रिड ने उन्हें 110 मीलियन डॉलर यानि लगभग आठ अरब में खरीदा.

इसे भी पढ़ें :IPL New Franchise: IPL 2022 में दो नई टीमों के लिए BCCI ने तय की बेस प्राइस, ऑक्शन से 5000 करोड़ जुटाने की उम्मीद

युवेंटस ने की रोनाल्डो के विकल्प की घोषणा

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के क्लब छोड़ने बाद युवेंटस ने उनके विकल्प की भी घोषणा कर दी है. क्लब ने मंगलवार को कहा कि मोइस कीन एवर्टन से दो साल के लोन करार पर टीम में वापसी करेंगे.

युवेंटस इटली के इस फॉरवर्ड खिलाड़ी के लिए दो सीजन में 70 लाख यूरो (करीब 60 करोड़) चुकाएगा जबकि स्थायी रूप से टीम से उनको जोड़ने के लिए क्लब को दो करोड़ 80 लाख यूरो (दो अरब से अधिक रुपये) खर्च करने होंगे.

कीन ने 2016 में युवेंटस में अपने प्रोफेशनल करियर की शुरुआत की थी. वह इससे छह साल पहले क्लब से जुड़े थे.

इसे भी पढ़ें :कांग्रेस को पसंद नहीं आई बीजेपी की तारीफ, असम में AIUDF से तोड़ा गठबंधन

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: