Crime NewsJharkhandRanchi

राजधानी में अपराधी बेलगाम, एक के बाद एक वारदात को दे रहे अंजाम

Ranchi: जिला पुलिस के लिए साल का अंतिम महीना कई तरह की चुनौतियां लेकर आया है. एक के बाद एक हो रही आपराधिक घटनाओं से पुलिस की नींद उड़ गयी है. अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और पुलिस को खुलेआम चुनौती दे रहे हैं.

वैसे तो छिटपुट घटनाएं अक्सर होती रही हैं, लेकिन पिछले 13 दिनों के अंदर जिस तरह अपराधियों ने दुष्कर्म, लूट, हत्या जैसी वारदातों को अंजाम दिया है इससे साफ साबित हो रहा है कि अपराधियों के मन में पुलिस का जरा भी खौफ नहीं है.

पुलिस एक घटन का खुलासा भी नहीं कर रही कि अपराधी दूसरी घटना को अंजाम दे दे रहे हैं. लगातार हो रही घटनाओं से ऐसा लग रहा कि अपराधियों के मन से कानून का भय खत्म हो चुका है.

इसे भी पढ़ें- अधिवक्ता हत्या के खिलाफ वकीलों की हड़ताल, रांची सिविल कोर्ट में कामकाज ठप 

अपराधी दे रहे पुलिस को चुनौती

अपराधियों में पुलिस के प्रति खौफ नहीं के बराबर रह गया है. अपराधी लगातार घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं. पुलिस ने उन मामलों को तो सुलझा लिया जिसमें आपसी रंजिश के तहत अपराध हुए. लेकिन पेशेवर तरीके से हुई घटनाओं के उद‌्भेदन में पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी है.

फायरिंग, हत्या, छिनतई से शहर की सड़कों पर व्यवसायी, महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं. आये दिन मर्डर, लूटपाट और चोरी की घटनाएं हो रही हैं.  अपराधियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि वे खुलेआम गोली मारकर निकल जा रहे हैं. सोमवार को खुलेआम कांके रोड के रहने वाले अधिवक्ता रामप्रवेश सिंह को अपराधियों ने उनके घर के पास ही गोली मारकर हत्या कर दी.

इसे भी पढ़ें- फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर बोले शाह- कांग्रेस ने 11 साल शेख अब्दुल्ला को जेल में रखा

एक घटना का खुलासा होता नहीं कि अपराधी दूसरी घटना को दे देते अंजाम

पुलिस एक घटना का खुलासा भी नहीं कर पाती है कि तब तक अपराधी दूसरी घटना का अंजाम दे देते हैं. 14 अक्टूबर को लालपुर थाना क्षेत्र स्थित गहनाघर में अपराधियों के द्वारा लूटपाट की कोशिश के दौरान दो भाइयों को गोली मार दी गयी थी. पुलिस इस मामले का खुलासा भी नहीं कर सकी थी कि 26 नवंबर को कांके के रिंग रोड में छात्रा के साथ सामूहिक गैंगरेप की घटना को अपराधियों ने अंजाम दे दिया.

इस मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार तो कर लिया लेकिम मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अपराधियों ने मोराबादी स्थित आभूषण अलंकार ज्वेलर्स के मालिक को चाकू और हथौड़ी से मारकर घायल कर दिया जिसके बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. इस मामले में पुलिस आरोपियों तक पहुंच नहीं पायी है.

पुलिस इस मामले की जांच में ही जुटी है कि कांके रोड में एक बार फिर से अपराधियों ने गोलीबारी की घटना को अंजाम दे दिया. अपराधियों ने अधिवक्ता राम प्रवेश सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी.

इसे भी पढ़ें- जमशेदपुरः इंडियन सुपर लीग के टिकट की कालाबाजारी, पुलिस ने 16 लड़कों को किया गिरफ्तार

पिछले कुछ दिनों में राजधानी में हुए आपराधिक वारदात

26 नवंबर 2019: रांची के कांके रिंग रोड के पास छात्रा को अगवा कर 12 आरोपियों ने दुष्कर्म की घटना का अंजाम दिया. इस मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

27 नवंबर 2019: रांची के चान्हो थाना क्षेत्र के एनएच 75 स्थित करकट मोड़ के पास अज्ञात लुटेरों ने बुधवार को दिनदहाड़े एक महिला से साढ़े चार लाख रुपये लूट लिये. इस घटना में अपराधी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं.

29 नवंबर 2019: रांची के डोरंडा में दिन-दहाड़े महिला से डेढ़ लाख रुपये की लूट हुआ. घर बनाने के लिए महिला ने बैंक से रुपये निकाले थे. इस घटना में भी अपराधियों का पता नहीं चल सका है.

2 दिसंबर 2019: मोरहाबादी दिव्यायन चौक स्थित आभूषण अलंकार ज्वेलर्स में लूट के दौरान अपराधी के हथौड़े और चाकू से घायल बुजुर्ग व्यवसायी की इलाज के दौरान मौत हो गयी. पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है.

5 दिसंबर 2019: कांके होचर रिंग रोड ओवरब्रिज के समीप बुधवार को कांके रोड भिट्ठा निवासी जमीन कारोबारी मो. शाहरुख (22) पर दिनदहाड़े गोलियां चलायी गयी. हमलावरों का निशाना चूक जाने से गोलियां कार पर जा लगी. पुलिस मामले की जांच में जुटी है हांलाकि अपराधी अब भी फरार हैं.

9 दिसंबर 2019: कांके थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर में अपराधियों ने रामप्रवेश सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: