न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबाद : ट्रांसपोर्टर को पिस्टल दिखा मांगी एक लाख रुपये रंगदारी, लोगों ने बचायी जान 

48

Dhanbad: जिले के चासनाला साउथ कॉलोनी निवासी सेलकर्मी प्रवीण कुमार राय पर सोमवार की देर रात 12 युवकों ने हमला कर दिया. प्रवीण कुमार का कहना है कि युवकों ने उनपर रंगदारी के लिए हमला किया. क्योंकि वे ट्रांसपोर्ट का भी काम करते हैं. युवकों ने प्रवीण के साथ मारपीट की और कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. हमले में प्रवीण गंभीर रूप से जख्मी हो गये. स्थानीय लोग शोर सुनकर घटनास्थल कि ओर दौड़े तो हमलावर वहां से धमकी देते हुए फरार हो गये. लोगों ने प्रवीण को जियलगोरा अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन चिकित्सकों ने उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए पीएमसीएच रेफर कर दिया. घटना की जानकारी होते ही परिजन अस्पताल पहुंचे और हंगामा करने लगे.

इसे भी पढ़ें – भाजपा सांसद समीर उरांव के भाई अनिल ने सीएनटी एक्ट का उल्लंघन कर खरीदी 77 लाख की जमीन, रैयतों को मिले मात्र पांच लाख

क्या है पूरा मामला

प्रवीण कुमार राय ने बताया कि देर शाम धनबाद से चासनाला अपने घर अपनी कार से जा रहे थे. वे जैसे ही वे जियलगोरा अतिथि गृह के समीप झरिया-सिंदरी मुख्य मार्ग पर पहुंचे. वहां पहले से ही कार नंबर (जेएच 09 एल 9138) में धीरज सिंह अपने साथियों के साथ मौजूद था. उसके कुछ साथी बाइक पर भी मौजूद थे. कार इलाके में पहुंचते ही पहले तो बाइकर्स गाड़ी रूकवायी.

प्रवीण ने बताया कि कार से निकलकर धीरज सिंह मेरे पास आया और मेरी कार का शीशा नीचे करवाकर मेरी कनपटी पर रिवॉल्वर सटा दिया. वह बोला कि तेरा भाई स्लरी का काम करता है और उससे एक लाख रुपये रंगदारी मांगे थे, लेकिन उसने नहीं दिया. इसके बाद धीरज ने मुझे गाड़ी से खींचकर निकाला तो मैं वहां से भागने लगे.

लेकिन धीरज के साथियों ने मुझे दौड़ाकर पकड़ लिया और लाठी व रॉड से मेरी पिटाई कर दी.   इसी बीच वहां से गुजर रहे इम्तियाज अली व मेराज अंसारी आ गए और मुझे देखकर बचाओ-बचाओ का हल्ला करने लगे. हल्ला सुनकर बहुत सारे लोग जुटने लगे. यह देखकर धीरज अपने साथियों के साथ वहां से फरार हो गया. लेकिन भागते हुए हमलावरों ने मेरे पॉकेट से 5600 रुपये निकाल लिए और विरोध करने पर मारपीट कर घायल कर दिया.

WH MART 1

इसे भी पढ़ें –  भाजपा महिला नेता का विवादित फेसबुक पोस्ट, लिखा- हिंदुओं को मुस्लिम महिलाओं का बलात्कार करना चाहिए

परिजनों के आक्रोश के बाद हुआ मामला दर्ज

वहीं काफी संख्या में लोग जोड़ापोखर थाना पहुंचे और हमलावरों पर कार्रवाई की मांग करने लगे. सिंदरी डीएसपी पीके केसरी व जोड़ापोखर अंचल निरीक्षक अखिलेश कुमार ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया. पुलिस ने प्रवीण की लिखित शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. वहीं इस मामले में जोड़ापोखर पुलिस ने चासनाला साउथ कॉलोनी निवासी और जनता मजदूर संघ  (कुंती गुट) के नेता धीरज सिंह सहित आठ लोगों पर मामला दर्ज किया है. जबकि तीन-चार अज्ञात पर भी केस दर्ज हुआ है.

इनपर मामला दर्ज

जोड़ापोखर पुलिस ने चासनाला साउथ कॉलोनी निवासी व जमसं (कुंती गुट) के नेता धीरज सिंह, पाथरडीह ट्रैफि क कॉलोनी निवासी हर्ष सिंह, सुदामडीह रिवर साइड निवासी अभिषेक यादव, मोहन बाजार निवासी निक्की सिंह व आशीष चटर्जी, पाथरडीह लोको बाजार निवासी शुभम झा, चासनाला साउथ कॉलोनी निवासी हृदय नारायण सिंह व राघव सिंह सहित तीन-चार अज्ञात के खिलाफ  मामला दर्ज किया है.

इसे भी पढ़ें –  5563 बेरोजगारों से 1 करोड़ 11 लाख लेने के बाद भी नगर विकास विभाग ने अब तक नहीं दी नौकरी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like