Crime NewsDhanbadJharkhandLead News

धनबाद में आउटसोर्सिंग कंपनी के वाहन पर अपराधियों ने चलाई अंधाधुन गोलियां, 2 कर्मचारी हुए घायल

जांच के पहुंची डीएसपी, घटनास्थल से दो खोखे बरामद

  • Anil pandey

Dhanbad: धनबाद कोयलांचल में के बाघमारा पुलिस अनुमंडल क्षेत्र के खरखरी ओपी क्षेत्र अंतर्गत मधुबन पानी टंकी के पास रंगदारी को लेकर बाइक सवार अपराधियों ने माहेश्वरी माइनिंग प्राइवेट लिमिडेट आउटसोर्सिंग कम्पनी के बोलेरो वाहन पर फ़ायरिंग की.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर शाम आउटसोर्सिंग कम्पनी के कर्मी दुखु बाउरी तथा हेल्फेर निताई गोराई अपनी डियूटी से वापस मंदरा लौट रहे थे. इसी दौरान मधुबन पानी टंकी के पास बाइक सवार अपराधियों ने बोलेरो पर अंधाधुन फायरिंग कर दी.

बोलेरो चालक दुखु बाउरी को पैर में तथा बीच के सीट पर बैठे मजदूर निताई गोराई को पीठ में गोली लगी है. घायल दुखु बाउरी दुग्दा का रहने वाला बताया जा रहा है. वही दूसरा जख्मी निताई गोराई बंगाल का रहने वाला बताया जाता है.

advt

इसे भी पढ़ें : राजधानी रांची में गोलीबारी, तीन लोग घायल, पुलिस अपराधियों के पीछे

वहीं बोलेरो में बैठे अन्य आधा दर्जन मजदूर बदहवाश होकर गिरते पड़ते जंगल की ओर भाग खड़े हुए.अपराधी के जाने के बाद सभी कर्मी पुनः घटनास्थल पहुंचे और दोनों घायलों को एक अन्य वाहन से इलाज के लिए धनबाद एसएनएमएमसीएच लेकर चले गए.

adv

इस क्रम में अपराधियों ने बोलेरो वाहन में बैठे आधा दर्जन बोरहोल कर्मियों के साथ भी मारपीट की. जिससे वे गम्भीर रूप से घायल हो गए.घटना के बाद वहां भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई.

मामले की जानकारी स्थानीय थाना को मिलने के बाद डीएसपी निशा मुंर्मु,तोपचांची इंस्पेक्टर राम प्यारे राम,मधुबन थाना प्रभारी सोनू कुमार चौधरी,खरखरी ओपी प्रभारी दिनेश मुंडा घटनास्थल पहुचे.वहां जांच के दौरान दो खोखे बरामद किये.

इसे भी पढ़ें : नये साल में 50 लाख कर्मचारियों के वेतन में इजाफा कर सकती है केंद्रीय सरकार

मालूम हो कि बीते 26 सितंबर को भी रंगदारी नहीं देने को लेकर अपराधियों ने मधुबन बस्ती के समीप बोरहोल स्थल पर अपराधियों ने धावा बोलकर कार्यरत कर्मियों को गोली मारकर जख्मी कर दिया था.उक्त गोलीकांड में खरखरी बस्ती के शेख डब्लू और पिपराटांड के अमित सिन्हा का नाम सामने आया था.

वही मामले को लेकर डीएसपी निशा मुंर्मु ने बताया कि आउटसोर्सिंग कम्पनी के वाहन जिसमे कर्मी काम से लौट रहे थे फायरिंग किया गया.दो खोखा बरामद हुआ है.घयाल को धनबाद अस्पताल भेजा गया.मामले की जांच की जा रही है.जो भी इसमें दोषी होंगे कार्रवाई किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : वैक्सीन सुरक्षित रखने के लिए गिरिडीह के सातों प्रखंडों बनेंगे नए कोल्ड चैन

जानकारी हो कि सीएमपीडीआई के अंतर्गत रानीगंज (बंगाल) के माहेश्वरी माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड ने मधुबन में कोयला नापी को लेकर कार्य लिया है.जहां चिन्हित इलाकों में बोरहोल कर कोयला की नापी कर रिपोर्ट देनी है.

एक बोरहोल में 12 से 15 दिन का कार्य होता है.जहाँ जमीन मालिक को बोरहोल के लिए प्रतिदिन 400 से 1000 रुपये का दिया जाता है.साथ ही रैयती को तीन युवकों को रोजगार भी मुहैया कराया जाता है.

इसे भी पढ़ें : रांची में पीएलएफआई ने एक और  व्यवसायी से मांगी एक करोड़ की रंगदारी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: