न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लूटपाट के मामले में दो अपराधी गिरफ्तार

लूटपाट के कई मामलों में थी तलाश

303

Lohardaga: अपराधियों का यह गिरोह राह चलते लोगों से हथियार का भय दिखाकर लूटपाट करता था. पुलिस को इनकी लंबे समय से तलाश थी. आखिरकार पुलिस ने गिरोह के दो अपराधियों को धर दबोचा. पुलिस ने गिरोह के एक अपराधी मृत्युंजय कुमार सिंह उर्फ सूर्यभान सिंह को विगत 29 जून को ही गिरफ्तार किया था. मृत्युंजय द्वारा अपने साथियों का नाम बताए जाने के बाद पुलिस रांची जिले के नरकोपी थाना अंतर्गत गोके गांव निवासी राजेंद्र महतो के पुत्र दीपक कुमार महतो और सोमरा उरांव के पुत्र बसंत उरांव उर्फ प्रिंस को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इनके पास से लूटे गए कुल 37 हजार रुपए, एक नोकिया मोबाइल फोन, एक एयरटेल सीम कार्ड और लूटा हुआ एक बैग भी बरामद किया है.


इसे भी पढ़ें- अलग देश और अलग मुद्रा चलाने की बात है फिजूल, मीडिया वाले इसको मसाला के रूप में छाप रहे हैं : यूसुफ…
लूटपाट के कई मामलों में थी तलाश
दोनों रांची जिला के नरकोपी और अन्य थाना क्षेत्रों में लूटपाट के कई मामलों में प्राथमिकी अभियुक्त भी हैं. गिरफ्तार अपराधियों पर लोहरदगा-बेड़ो मुख्य पथ में भंडरा थाना क्षेत्र के धोबाली गांव के समीप धान व्यवसाई से विगत 26 जून को हथियार के बल पर डेढ़ लाख रूपय की लूटपाट करने का आरोप है. इसके अलावे गिरफ्तार अपराधियों पर नरकोपी थाना अंतर्गत बाड़ी मोड़ के पास से एक व्यापारी से 16 हजार रुपए, खुखरा रानी टोली जंगल में पिकअप वाहन में सवार बदाम व्यापारी से रुपए और मोबाइल लूटने का भी आरोप है. गिरफ्तार अपराधियों ने विगत 26 जून को मृत्युंजय कुमार सिंह के साथ मिलकर लोहरदगा के धान व्यवसायी गौतम सिंह से हथियार के बल पर डेढ़ लाख रूपय लूट लिए थे.

इसे भी पढ़ेंः पारा टीचर की हत्या के दोषी एनोस एक्का को उम्रकैद-एक लाख का जुर्माना, गयी विधायिकी

इस मामले में एसपी के निर्देश पर डीएसपी आशीष कुमार महली, भंडरा थाना प्रभारी जगलाल मुंडा सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में टीम गठित करते हुए छापेमारी का निर्देश दिया गया था. अनुसंधान और जांच में पुलिस को पता चला कि इस घटना के पीछे मृत्युंजय कुमार सिंह सहित दो अन्य अपराधी शामिल हैं. जिसके बाद पुलिस ने मृत्युंजय को उसके घर से धर दबोचा. मृत्युंजय ने पुलिस को पूछताछ में अपने अन्य साथियों के नाम भी बताए. जिनकी गिरफ्तारी को लेकर संभावित स्थानों पर छापेमारी की जा रही थी. पुलिस ने दोनों अपराधियों को अम्बेडकर चौक रांची से गिरफ्तार किया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: