JharkhandRanchi

नक्सलियों की राह पर अपराधी गिरोह, झारखंड पुलिस की उड़ी नींद

Ranchi : झारखंड में नक्सली संगठनों द्वारा लेवी के लिए खूनी जंग आम बात है. अब कई छोटे-छोटे संगठन लेवी वसूली में जुट गए हैं. आपराधिक गिरोह भी इसमें पीछे नहीं हैं.

शुक्रवार को लातेहार जिले के बालूमाथ में अपराधियों ने लेवी को लेकर उत्पात मचाया और 5 ट्रक को आग के हवाले कर दिया और गोलियां चलाईं, जिसमें 4 लोग घायल हो गए.

मिली जानकारी के अनुसार अपराधियों ने लातेहार में लेवी के लिए घटना को अंजाम दिया है. मौके पर पर्चा छोड़कर सुजीत सिन्हा गैंग की ओर से घटना की जिम्मेवारी ली गई है. लातेहार के पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने बताया घटनास्थल से पर्चा बरामद हुआ है इसमें प्रदीप गंजू ने घटना की जिम्मेदारी ली है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह एक अपराधी घटना लग रही है और इस गिरोह के अपराधियों का टीपीसी और पीएलएफआई नक्सली संगठन से भी संबंध है. प्रशांत आनंद ने बताया कि अपराधियों की धरपकड़ के लिए इलाके में बड़े स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है छापेमारी की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : धनबाद में आउटसोर्सिंग कंपनी के वाहन पर अपराधियों ने चलाई अंधाधुन गोलियां, 2 कर्मचारी हुए घायल

मालूम हो कि प्रदीप गंजू कुख्यात सुजीत सिन्हा व अमन साहू गैंग के प्रदीप गझू ने घटनास्थल पर पर्चा फेंक कर ली ज़िम्मेवारी! गैंग के प्रदीप गंझू ने परचा छोड़कर बिना सुजीत सिन्हा को मैनेज किये काम करने वालों को चेतावनी दी है. पुलिस ने परचा जब्त कर लिया है.

वहीं गैंग के दोनों मुखिया जेल में हैं, पर बाहर गुर्गे मचा रहे उत्पात। बताया जाता है कि एक तरफ जहां सुजीत सिन्हा घाघिडीह सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है दूसरी तरफ अमन साहू रांची सेंट्रल जेल में सजा काट रहा है.

झारखंड पुलिस मुख्यालय में अपराध और नक्सलवाद के खात्मे को लेकर और उन पर लगाम लगाने को लेकर कई बार समीक्षा बैठक हुई है लेकिन राज्य में नक्सलियों के साथ साथ अब अपराधी भी नक्सली की तरह तांडव मचा रहे हैं जो झारखंड के लिए चिंता का विषय है.

इसे भी पढ़ें : राजधानी रांची में गोलीबारी, तीन लोग घायल, पुलिस अपराधियों के पीछे

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: