JharkhandRanchiSports

JSCA 10 सितंबर से शुरू करेगा क्रिकेट टूर्नामेंट, 6 टीमें खेलेंगी 33 टी-20 मैच

Ranchi. कोरोना वायरस के कारण थमी जिंदगी एक बार फिर से पटरी पर लौट रही है. राज्य में एक बार फिर से क्रिकेट की शुरुआत 10 सितंबर से होने जा रही है. 10 से 27 सितंबर तक क्रिकेट स्टेडियम, रांची में T-20 मैचों का आयोजन जेएससीए ( झारखंड राज्य क्रिकेट संघ ) करेगा. इसके लिये सीएम हेमंत सोरेन से परमिशन मिल चुकी है.

इसे भी पढ़ें- बस मालिकों का निर्णयः यात्रियों को देना होगा दो सीटों का किराया, टैक्स माफ नहीं हुआ तो 16 सितंबर से हड़ताल

मार्च में कोरोना संक्रमण का खतरा शुरु होने के बाद से राज्य में क्रिकेट टूर्नामेंट्स का आयोजन बंद था. जिले से लेकर स्टेट लेवल तक होने वाले सभी मैच, ट्रायल और कैंपों का आयोजन नहीं हो रहा था. अब फिर से क्रिकेट मैचों का आयोजन शुरू किया जा रहा है.

स्टेडियम में दर्शकों की नो एंट्री

जेएससीए सचिव संजय सहाय के अनुसार कुल 33 मैच खेले जाने हैं. जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में सेमीफाइनल और फाइनल मैच कराये जाने की योजना प्रस्तावित है. फिलहाल सभी मैच धुर्वा वाले स्टेडियम में होंगे. 6 टीमें टूर्नामेट में शामिल हैं. कोरोना संकट अभी भी बना हुआ है.

इसे भी पढ़ें- पुणे के डॉक्टर्स का दावा: ‘कोरोना संक्रमण के लिए असरदार है खून पतला करने की दवा’

ऐसे में टी-20 मैचों के आयोजन में कोरोना से बचाव संबंधी राज्य सरकार के निर्देशों का पालन किया जायेगा. सभी टीमों का ठहराव स्टेडियम में ही होगा. किसी भी मैच में दर्शकों की एंट्री नहीं होगी. टूर्नामेंट के लिये किसी तरह की इनामी राशि नहीं रखी गयी है. इसके जरिये अलग-अलग श्रेणी में झारखंड की राज्य स्तरीय स्टेट टीम फाइनल की जायेगी.

केवल झारखंड के प्लेयर्स को मौका

जेएससीए के अनुसार टी-20 मैचों के लिये अलग अलग आयु वर्ग की 6 टीमों का चयन किया गया है. U-23, U-19 औऱ U-16 ग्रुप में जो प्लेयर्स झारखंड के लिये वर्ष 2019 में झारखंड की ओर से खेल चुके हैं, वे ही T-20 मैचों में खेलेंगे. यह टूर्नामेंट एक तरह से ट्रायल मैच होगा.

इसके जरिये अलग-अलग कैटेगरी में झारखंड के लिये राज्य स्तरीय टीम का सेलेक्शन होगा. इसके बाद चयनित खिलाड़ियों का स्टेट और नेशनल लेवल के टूर्नामेंटों के लिये कैंप लगाया जायेगा.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: