Sports

क्रिकेट : पाक टीम रविवार को जायेगी इंग्लैंड, दस में से छह खिलाड़ी की जांच रिपोर्ट निगेटिव

Karanchi :  पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये 10 खिलाड़ियों में से छह की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. और टीम 20 खिलाड़ियों तथा 11 सहायक कर्मचारियों के साथ रविवार को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. पीसीबी ने कहा कि टीम मैनचेस्टर के लिए रवाना होगी.

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने संवाददाताओं से कहा कि रिजर्व खिलाड़ी तेज गेंदबाज मूसा खान और विकेटकीपर-बल्लेबाज रोहेल नजीर जांच में निगेटिव आये है और वे भी के साथ रवाना होंगे.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना के 85 प्रतिशत मामले और 87 प्रतिशत मौत 8 राज्यों में : स्वास्थ्य मंत्रालय

पहुंचने के बाद 14 दिनों तक पृथकवास में रहेंगे

खान ने यह स्पष्ट किया कि जांच में जो 10 खिलाड़ी पहले पॉजिटिव आये थे उन्हें लगातार दो निगेटिव नतीजे के बाद ही इंग्लैंड भेजा जाएगा. पहले जांच में 10 खिलाड़ी और एक अधिकारी पॉजिटिव पाये गये थे जबकि इनमें से छह खिलाड़ी दूसरे जांच में निगेटिव आये है. फखर जमां, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज दूसरे परीक्षण में निगेटिव आये है जबकि हैदर अली, हरिस रऊफ, काशिफ भट्टी और इमरान खान फिर से पॉजिटिव आये है. टीम में मालिश करने वाले मलंग अली भी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये है.

खान ने कहा कि खिलाड़ी पीसीबी की जांच में दूसरी बार भी अगर निगेटिव आते हैं तो वे इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होंगे. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पता है कि मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज ने पीसीबी की जांच से पहले बाहर खुद का परीक्षण करवाया है. और उनका नतीजा निगेटिव आया है. पीसीबी की नीति के मुताबिक उन्हें पीसीबी की जांच प्रक्रिया में दो बार निगेटिव आना होगा.’’

उन्होंने कहा,‘‘ ऐसे में पीसीबी परीक्षण कार्यक्रम के तहत अगर एक बार फिर से उनके जांच का परिणाम निगेटिव रहा तो वे इंग्लैंड जाने वाली टीम से जुड़ने के लिए तैयार होंगे.’’ टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचने के बाद 14 दिनों तक पृथकवास में रहेंगे.

इसे भी पढ़ेंः ‘चांसलर पोर्टल से होगा एडमिशन, 30 जून तक सूचनाएं करें अपलोड’

रविवार को इंग्लैंड रवाना होने वाले खिलाड़ियों के नाम

अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (उप-कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद अब्बास, मूसा खान, नसीम शाह, रोहेल नजीर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी और यासिर शाह.

इसे भी पढ़ेंः अडानी,अंबानी और रुइया को लाभ पहुंचाने पर तूली है भाजपा, कोरोना काल में कोल ब्लॉक की नीलामी क्यों- झामुमो

 

 

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close