Sports

क्रिकेट बच्चों को इंसान के रूप में बेहतर बनाता है : कोहली

Southampton : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच से पहले यहां स्कूली बच्चों के साथ क्रिकेट खेलकर अपना समय बिताया.

भारतीय टीम के सदस्यों कोहली, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत ने यहां स्कूली बच्चों के लिये आयोजित क्रिकेट क्लीनिक में हिस्सा लिया. इसका आयोजन आईसीसी ने रोज बाउल स्टेडियम में किया था.

क्रिकेट बच्चों की जिंदगी में ला सकता है बदलाव

क्रिकेट विश्व कप की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी वीडियो में कोहली ने कहा कि मेरा मानना है कि क्रिकेट बच्चों की जिंदगी में वास्तव में बदलाव ला सकता है. यह वास्तव में आपको एक इंसान के रूप में बेहतर बनाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें आप ऐसे दौर से गुजरते हो जो कि काफी हद तक जिंदगी से मिलते जुलते हैं.

उन्होंने कहा कि आप इससे जिंदगी के उतार चढ़ावों का समझते हैं. आपको पता चलता है कि बेहतर समय क्या होता है और बुरे दौर से कैसे वापसी करनी है. इसलिए मेरा मानना है कि क्रिकेट कई मायनों में अच्छा शिक्षक भी है.

इस दौरान कोहली बच्चों के साथ बातचीत करते हुए और तस्वीरों के लिए उनके साथ पोज देते हुए भी नजर आए. कोहली ने इन तस्वीरों को ट्वीटर पर भी शेयर किया और कहा कि बच्चों के साथ क्रिकेट खेलना बेहद ही आनंदभरा था. बच्चे जो कुछ भी करते हैं उसमें ईमानदारी होती है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: