Sports

क्रिकेट : भारत में होने वाले एशिया कप पर फैसला टला, श्रीलंका मेजबानी के लिए तैयार

विज्ञापन

New Delhi :  एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने इस साल होने वाले एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के भविष्य को लेकर फैसला टाल दिया है. जबकि श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट की मेजबानी की पेशकश करते हुए दावा किया है कि मूल मेजबान पाकिस्तान उसके प्रस्ताव पर राजी हो गया है.

इसे भी पढ़ेंः 3 महीने में तीन गुना हुआ पेट्रोल-डीजल पर लगने वाला टैक्स, जानें अन्य देशों का हाल

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के प्रमुख शमी सिल्वा ने दावा किया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और एसीसी सहमत हैं कि श्रीलंका इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर सकता है.

advt

एशिया कप का आयोजन सितंबर में होना है. इस बार मेजबानी की बारी पीसीबी की है लेकिन इसका दूसरे देश में आयोजित होना लगभग तय है क्योंकि भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है.

इसे भी पढ़ेंः हिमाचल प्रदेशः आइसोलेशन में डीजीपी समेत 31 अधिकारी, पुलिस हेडक्वार्टर सील

‘सिलोन टुडे’ ने सिल्वा के हवाले से कहा, ‘‘हमने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ चर्चा की और दुनिया भर की मौजूदा स्थिति के कारण वे हमारे इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने पर सहमत हो गए हैं.’’

उन्होंने कहा, ‘‘एसीसी की आनलाइन बैठक हुई और उन्होंने हमें टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए हरी झंडी दे दी. ’’

adv

पता चला है कि एसीसी आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप (अक्टूबर-नवंबर) पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के फैसले का इंतजार करेगा और उसके बाद ही एशिया कप पर फैसला करेगा.

सोमवार को बैठक के बाद एसीसी ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘बोर्ड ने एशिया कप 2020 के आयोजन के महत्व पर जोर दिया. कोविड-19 महामारी के प्रभाव और परिणाम को देखते हुए एशिया कप 2020 संभावित आयोजन स्थल के विकल्पों पर चर्चा की गई और फैसला किया गया कि समय आने पर अंतिम फैसला किया जाएगा.’’

एसीसी बोर्ड बैठक की अध्यक्षता बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन पेपोन ने की और यह पहली महाद्वीपीय बैठक है जिसमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (बोर्ड सदस्य) और सचिव जय शाह (पदेन अधिकारी) ने हिस्सा लिया.

इस मामले की जानकारी रखने वाले एसीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि टूर्नामेंट को स्थगित किए जाने को लेकर चर्चा हुई लेकिन वैकल्पिक तिथियों को लेकर कोई सहमति नहीं बनी.

इसके अलावा चीन में होने वाले 2022 एशियाई खेलों में एसीसी के शामिल होने पर भी चर्चा की गई.

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘बोर्ड को चीन के हांगझू में होने वाले 2022 एशियाई खेलों में एसीसी के शामिल होने की स्थिति और प्रगति पर जानकारी दी गई.’’

इसे भी पढ़ेंः GoodNews: अभी देना होगा सिर्फ 2 महीने का स्कूल फीस, बाकी पर बाद में होगा फैसला

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button